विशेष

एक बाप जिसने पहले से ही खोद रखी है अपनी 2 साल की बेटी की कब्र, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें

हम आपको आज एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपका दिल यकीनन पिघल जाएगा. यह एक मासूम से 2 साल की बच्ची की कहानी है. क्या अपने कभी सुना है एक बाप अपनी 2 साल की बच्ची के लिए जीते जी उसकी कब्र खोद दे? शायद ही किसी ने ऐसा सुना होगा. पर ये बाप अभी से ही अपनी बच्ची के लिए कब्र खोद रहा है. यह व्यक्ति सिचुआन प्रांत में रहने वाला है और इसका नाम झांग लियाओंग है. आखिर क्यों कर रहा है वह ऐसा आईये जानते हैं.

क्यों यह शख्स खोद रहा है बेटी के लिए कब्र

दरअसल, इस शख्स की बेटी के पास अब ज़्यादा दिन नहीं बचे हैं. कुछ ही दिनों में वह इस दुनिया को अलविदा कहने वाली है, ऐसे में उसके पास अपनी बेटी के मौत का इंतज़ार करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है. झांग लियाओंग ने अभी से ही अपनी बेटी की कब्र खोद रखी है. वह अपनी बेटी को रोज़ाना इस कब्र पर ले आता है और उसके साथ खुद भी वहां लेट जाता है.

वह बेटी से यह बताता है कि यह जगह उसके खेलने के लिए बनाई है. यहां पर वो आराम से खेल सकती है. हम आपको बता दें कि झांग की दो साल की बेटी को थैलेसिमिया है. इस बीमारी में शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी हो जाती है और ब्लड सेल्स धीरे-धीरे काम करना बंद कर देते हैं. झांग अपनी बेटी के इलाज पर अब तक 10 लाख रुपये खर्च कर चुका है और अब उसके पास पैसे नहीं बचे हैं. इसलिए अब वह रोज़ अपनी बेटी को कब्र के पास ले जाता है ताकि जब उसे मौत आये तो वह इस जगह से घबराये नहीं. वह इस जगह से अपनी बेटी को परिचित करवाना चाहता है.

डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची के पास केवल एक साल का और समय है. वह मुश्किल से एक साल ही ज़िदा रह पाएगी. धीरे-धीरे उसके ब्लड सेल्स काम करना बंद कर रहे हैं जिससे उसकी मौत हो जायेगी.

 

 

Back to top button