रेस्टोरेंट बिल के GST पर भज्जी ने ली चुटकी, कहा- ‘केंद्र और राज्य सरकार दोनों ने मेरे साथ..

भारतीय गेंदबाज़ हरभजन सिंह किसी न किसी कारणों से सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं. एक बार फिर अपने ट्वीट को लेकर वह सुर्ख़ियों में आ गए हैं. इस बार उन्होंने GST को लेकर कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया है जो सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है. हाल ही में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भी GST को लेकर तीखी  की टिप्पणी थी. उन्होंने कहा था कि ‘सेनेटरी पैड पर GST लगाना सही नहीं है. इसके बदले हम महिलाओं को एक अलार्म दे दिया जाए जो पहले से ही हमें ओवरफ्लो के बारे में बता सके. इस स्थिति में हमारा समय भी बचेगा और बार-बार बाथरूम भी नहीं जाना पड़ेगा. ऐसे किसी प्रोडक्ट पर अगर GST लगाया जाता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है’.

हरभजन सिंह ने किया ट्वीट 

ट्विंकल खन्ना की तीखी टिप्पणी के बाद हरभजन सिंह ने भी GST पर तंज कस दिया है. हम आपको बता दें कि हाल ही में हरभजन सिंह एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे. बाद में खाने के बिल पर लगे GST को देखकर उन्होंने तंज कस दिया. भज्जी ने ट्वीटर पर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘रेस्टोरेंट में बिल का पेमेंट करते समय ऐसा लगा कि जैसे उनके साथ केंद्र और राज्य सरकारों ने भी खाना खाया है’. उनके इस तंज भरे ट्वीट पर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

देश में 1 जुलाई से GST लागू हुआ है. एक देश, एक टैक्स! GST लागू होने के बाद पूरे देश से अन्य लगने वाले टैक्सों को खत्म कर दिया गया है. अब केवल स्टेट GST और सेंट्रल GST ही लिया जाता है. नए नियम के अनुसार रेस्टोरेंट में खाना खाने पर 12 फ़ीसदी स्टेट GST और 18 फ़ीसदी सेगमेंट का टैक्स देना पड़ता है. यह नियम केवल रजिस्टर्ड होटलों पर ही लागू है. हालांकि बहुत सारे लोग अभी भी सरकार के इस फैसले से खुश नहीं हैं. आये दिन GST को लेकर नए-नए बयान आते ही रहते हैं. विपक्षी पार्टी इसे देश की अर्थव्यवस्था के लिए घातक बता रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.