राशिफल

अक्टूबर का राशिफल: जानिए किन लोगों की किस्मत देगी साथ और किस पर पड़ेगा वक़्त की मार, पढ़ें राशिफल

  • मेष, Aries

मेष राशि वालों के लिए महीने की शुरुवात अच्छी रहेगी. पूरे महीने आपको मिला जुला असर देखने को मिलेगा. विशेष अवसरों पर खर्चे बढ़ सकते हैं जिससे आपका बजट बिगड़ सकता है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. विदेश यात्रा का योग बन रहा है. पारिवारिक जीवन भी सुखमय रहेगा. हालांकि महीने के अंत में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जल्दबाजी में व्यापार और व्यवसाय से जुड़े निर्णय ना लें. यात्रा में सावधानी बरतें. राहु या शिव मंत्र का जाप करें. लाभ मिलेगा.

  • वृष, Tauras

इस राशि वालों के लिए महीने की शुरुवात थोड़ी कठिन रहेगी. अपने क्रोध को नियंत्रण में रखें नहीं तो पछताना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन में थोड़ी परेशानी होगी परंतु आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. माह के अंत में नए स्त्रोतों से धन प्राप्ति की संभावना है. बिगड़े हुए काम भी बनेंगे. चांदी की अंगूठी पहन कर श्री सूक्तम पाठ करें. यह आपको अनावश्यक परेशानियों से छुटकारा दिलाएगा.

  • मिथुन, Gemini

इस महीने में मिथुन राशि वालों के लिए शुभ संयोग बन रहा है. पहले के अटके कार्यों में आपको सफलता हासिल होगी. कोई भी काम सावधानी पूर्वक करें. लापरवाही भारी नुकसान पहुंचा सकती है. आपका किसी बड़े प्रतिष्ठित व्यक्ति से संपर्क बन सकता है जो करियर या व्यापर में मदद करेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन पेट से संबंधित कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें, शुभ होगा.

  • कर्क, Cancer

इस राशि वालों के लिए यह महीना मिला-जुला असर लेकर आएगा. करियर और व्यापार सामान्य रहेगा परंतु किसी उच्च अधिकारी से आपको अवसर मिल सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और पारिवारिक सुख मिलेगा. लेकिन सतर्क रहें आपका कोई खास मित्र आपके साथ विश्वासघात कर सकता है. किसी पर भी सोच-समझ कर विश्वास करें. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आंख, पेट या जोड़ों का दर्द थोड़ा  परेशान कर सकते हैं. फालतू खर्च से बचें. नारियल में चीनी या बूरा भरकर चीटियों को खिलाएं, शुभ फल मिलेगा.

  • सिंह, Leo

सिंह राशि वालों के लिए महीने का शुरुवात अच्छा रहेगा. आपको सामाजिक सम्मान मिल सकता है. परिवार या ऑफिस में आपको नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं. लेकिन 15 तारीख के बाद समय थोड़ा संघर्षपूर्ण हो सकता है. शत्रु से बचकर रहें. मकान और गाड़ी से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. धन की प्राप्ति होगी. निर्णय सोच समझ कर लें. बहते हुए जल में तांबा डालें या भगवान सूर्य को तांबे के बर्तन में लाल फूल और गुड़ डालकर जल अर्पित करें.

  • कन्या, Virgo

कन्या राशि वालों के लिए यह महीना थकान से भरा होगा. उन्हें काफी भागादौड़ी करनी पड़ सकती है. ज़्यादा खर्च होने पर मानसिक संतुलन पर प्रभाव पड़ सकता है इसलिए सोच समझ कर खर्च करें. खराब स्वास्थ्य के कारण चिढ़चिढ़ापन हो सकता है. पार्टनर के साथ विवाद से बचें, रिश्तों में कड़वाहट आएगी. हालांकि महीने के अंत में सामाजिक सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. महीने का अंत अच्छा जाएगा. दुर्गा सप्तशती का पाठ करना शुभ होगा.

  • तुला, Libra

तुला राशि वालों के लिए यह महीना कुछ खास नहीं रहेगा. ऑफिस में विवाद और अशांति का सामना करना पड़ सकता है. विवादों से दूर रहने की कोशिश करें. आर्थिक स्थिति औसत रहेगी. परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर कहासुनी हो सकती है. मानसिक उलझनें और अशांति से बचने के लिए आराम से बैठ कर समस्या का हल निकालें. 17 तारीख के बाद स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. महीने का अंत नज़दीक आने पर स्थितियां सुधरेंगी. ॐ हनुमंते नमः का जाप करें.

  • वृश्चिक, Scorpio

माह में मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. महीने की शुरुवात ज़्यादा अच्छी नहीं होगी. कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से मनमुटाव हो सकते हैं, सावधान रहें. खुशखबरी ये है कि परेशानियों के बाद भी करियर में सफलता मिलेगी. आपके लिए अच्छे अवसर बनेंगे. परिवार में टेंशन हो सकती है, समझदारी से काम लें. निर्णय सोच समझ कर लें. घर के कलह से बचने के लिए गेंहू के आटे में गुड़ मिलाकर रोटी बनाएं और हनुमान जी को चढ़ाएं. शांति बनी रहेगी.

  • धनु, Sagittarius

यह महीना धनु राशि वालों के लिए औसत साबित होगा. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखें, परिस्थिति बिगड़ सकती है. हालांकि 17 तारीख के बाद लाभ होगा. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. अधिकारियों से संबंध आपको फ़ायदा दिला सकते हैं. गायत्री मंत्र का जाप करें या पीले कपड़े में हल्दी और चने की दाल डालकर मंदिर में अर्पित करें, परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

  • मकर, Capricorn

यह महीना आपके लिए शुभ संयोग लेकर आ रहा है. परिवार में अनावश्यक विवाद होंगे. मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं. अप्रत्याशित लाभ के अवसर ख़ुशी देंगे. सोचे हुए कार्य सफल हो सकते हैं. आने वाले कामों में भी सफलता मिलेगी. करियर में उतार-चढ़ाव आ सकता है. इस राशि वाले ॐ हनुमंते नमः का जाप करें, परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

  • कुंभ, Aquarius

इस महीने किसी भी विवाद में पड़ने से बचें. छोटी बात भी बड़ा रूप ले सकती है इसलिए सावधान रहें. फालतू खर्चों से बचें, परेशानी बढ़ सकती है. कार्य में सफलता चाहिए तो कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. कर्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा और परिवार से आपको पूरा सहयोग  मिलेगा. गणेश जी की अराधना और मंत्र जाप करें, लाभ मिलेगा.

  • मीन, Pisces

इस महीने आपकी सफलता आपकी कोशिशों पर निर्भर है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. फालतू खर्च से बचें, परेशानियां बढ़ सकती हैं. लेन-देन को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए थोड़ा सतर्क रहें. परिवार के सदस्यों से तनाव हो सकता है इसलिए विवादों से दूर रहें. शनि की अराधना करें और ॐ शं शनैश्वचराय नमः का पाठ करें, शुभ परिणाम मिलेगा.

Back to top button