समाचार

BREAKING NEWS : अमेरिकी रक्षा मंत्री पर काबुल एयरपोर्ट पर हमला, दागे गए 20-30 रॉकेट्स

काबुल हाल ही में भारत का दौरा करके अफगानिस्तान गए अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस आज जैसे ही काबुल पहुंचे के उसके तुरंत बाद वहां के एयरपोर्ट पर आईएसआईएस ने रॉकेट हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने अफगानिस्तान के टोलो न्यूज को बताया है कि मैटिस के पहुंचने के कुछ ही देर बाद एयरपोर्ट पर एक के बाद एक 20 से 30 रॉकेट दागे गए हैं।

काबुल एयरपोर्ट पर दागे गए 30 रॉकेट

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह हमला अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उस वक्त हुआ जब वहां अमेरीका का रक्षा मंत्री को पहुंचे हुए कुछ ही मिनट हुए थे। है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 20 से 30 रॉकेट्स से हमला किया गया है। खबरों की माने तो अमेरिका के रक्षा मंत्री जनरल जेम्स मैटिस और नाटो के लीडर जेंस स्टॉलटनबर्ग के अफगानिस्तान पहुंचते ही हमला हुआ है।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने भी रॉकेट से हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि फिलहाल इस मामले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस हमले के बाद एयरपोर्ट से सारी उड़ानें रोक दी गईं हैं और एयरपोर्ट को खाली करवाया लिया गया है।

बाल-बाल बचे अमेरिकी रक्षा मंत्री

अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस आज जैसे ही अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर पहुंचे उसके तुरंत बाद वहां के आईएसआईएस ने रॉकेट हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने अफगानिस्तान के टोलो न्यूज को बताया है कि मैटिस के पहुंचने के कुछ ही देर बाद एयरपोर्ट पर एक के बाद एक 20 से 30 रॉकेट दागे गए हैं।

इस मामले को लेकर फिल्हाल अधिक जानकारी का इंतजार है। आपको बता दें कि अमेरिकी रक्षा मंत्री मैटिस आज ही भारत दौरा खत्म करने अफगानिस्तान पहुंचे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले मई में भी काबुल में भारतीय दूतावास के पास शक्तिशाली बम से हमला किया गया था, जिसमें करीब 80 लोगों की मौत हो गई थी।

Back to top button