राजनीति

प्रधानमंत्री मोदी से प्रभावित होकर अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर ने तारीफ करते हुए कहा ये …

पीएम मोदी के मुरीद होने वालों में एक और नाम अमेरिका के रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर का है. एश्टन कार्टर ने कहा कि लोगों को लगता है कि मोदी खरीददार है. लेकिन मैने खुद ऐसा महसूस किया है कि वो भारत को विश्व का सबसे बड़ा निर्माता बनाना चाहते है. उनकी ये सोच भारत को बहुत आगे लेकर जाएगी.

 

अमेरिका के रक्षा मंत्री ने कहा कि अमेरिका हिदुस्तान के साथ मजबूत और करीबी सैन्य़ संबंध बनाना चाहता है. उन्होने कहा कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध के लिए उनकी प्रस्तावित यात्रा मील का पत्थर साबित हो सकती है.

अमेरिकी थिंक टैंक सेटर फॉर स्ट्रैटिजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज से बातचीत के दौरान उन्होने कहा कि PM Modi की अगुवाई में हम भारत के साथ कुछ खास चीजें कर रहे है. जो अब तक नहीं की गई थी. उन्होने कहा कि ये बिल्कुल वैसा है जैसे हम दोनों एक दूसरे का हाथ थाम कर चल रहे है.

PM Modi मेक इन इंडिया के जरिए खरीददार नहीं बल्कि सह निर्माता और सह विकासकर्ता बनना चाहते है. और यही बात  उन्हे खास बनाती है. हम भी भारत की जरूरतों के हिसाब से काम करने को तैयार है बस हमारी कुछ सीमाएं है और हम उन्हे लांघ नहीं सकते है.

 विश्व के कई दिग्गजों ने माना है कि पीएम मोदी का सपना भविष्य का है, और आज के कदमों का असर आने वाले वक्त में दिखाई देगा. फिलहाल के लिए तो ये बात भी अपने आप में माएने रखती है कि पीएम मोदी के सपने की दुनिया की सबसे ताकतवर देश की सेनाओं का मुखिया  तारीफ कर रहा है। ये पीएम मोदी के साथ पूरे देश के लिए किसी जीत से कम नहीं है। विकास के जिस पहिए को PM Modi ने घुमाया है वो रफ्तार पकड़ने लगा है।

Previous page 1 2
Back to top button