राशिफल

अंगुठे के पास वाली उंगली बताती है वैवाहिक जीवन का राज, जानिए पति पत्नी में किसकी चलेगी

आप अपने या किसी और व्यक्ति की आदतों तथा उसके स्वभाव के विषय में जानना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति के पैरों की शेप देखकर उसके स्वभाव का पता किया जा सकता है।ज्योतिष के अंतर्गत शरीर के अंगों की बनावट, आकार और रंग से व्यक्तित्व के रहस्य मालूम किया जा सकता है, और इनसे भविष्य की जानकारी भी प्राप्त कि जा सकती  है।

किसी भी व्यक्ति के पैरों का शेप देखकर भी आसानी से बताया जा सकता है कि स्त्री या पुरुष व्यवहार, आचार-विचार और कार्यक्षेत्र में कैसा है। खासकर पति पत्नी के पैर देखकर यह पता चल सकता है कि दोनों में किसकी चलने वाली है और उनका रिश्ता कैसा रहने वाला है।

पति पत्नी का रिश्ता अनमोल है.. दो अपरिचित इंसानों को सम्पूर्ण जीवन एक दूसरे का साथ निभाने के लिए समाज तथा दोनों के परिवारों द्वारा एक सूत्र में बांध दिया जाता है । जीवन में सभी परिवारिक रिश्ते समय समय पर साथ छोड़ जाते हैं माँ, बाप, भाई, बहन यहाँ तक कि अपनी सन्तान भी साथ छोड़ कर चली जाती है परन्तु पति पत्नी जब तक दोनों जीवित होते हैं साथ निभाते हैं । इस ग्रहस्थ रिश्ते का अंत दोनों में से किसी एक या दोनों की मृत्यु के पश्चात होता है इसलिए इन्हें जीवन साथी पुकारा जाता है। जीवन के इस सफर में कई उतार चढ़ाव आते रहते हैं..कभी एक सही हो सकता है तो दुसरा गलत ..कभी कोई नम्र पड़ सकता है तो दूसरा कठोर। वैसे तो ये परिस्थितियों पर भी निर्भऱ करता है पर हम आज आपकों पैरों की बनावट के आधार पर ये बता रहे हैं कि वैवाविक जीवन कैसा चलने वाला है और कौन इस रिश्ते मॆं रहेगा भारी।

अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी हो

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली बड़ी होती हैं और शेष उंगलियां छोटी होती हैं, वे लोग किसी भी काम को यूनिक तरीके से करना पसंद करते हैं।पर साथ ही वे लोग दूसरों पर हावी होने का प्रयास करते हैं, तथा ऐसे पैर का शेप व्यक्ति को अधिकार जताने वाला बनाता है। इस प्रकार के पैर वाले लोग यही चाहते हैं कि हर जगह उन्हें पूरा मान-सम्मान मिले और सभी उनकी बात पलना करें। यदि घर-परिवार या समाज में कोई व्यक्ति इनकी इच्छा के अनुसार नहीं चलता है तो इन्हें गुस्सा आता है। ऐसे में पति पत्नी में से जिसके पैर में अंगुठे का पास वाली अंगुली बड़ी होगी वो दूसरे पर हावी रहेगा। अगर पति पत्नी में से किसी एक में ये उंगली छोटी रहे तो बेहतर रहेगा वर्ना अगर दोनो में ये समान होगा तो फिर निश्चित रूप से दोनों में अहम का टकराव होगा और विवाद होगें ।

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button