विशेष

ग्राम पंचायत अधिकारी रिश्वत में ले रहा था 10 हजार रूपये, किसी ने विडियो बनाकर कर दिया वायरल और फिर….

आये दिन भ्रष्टाचार की नई-नई घटना हमारे सामने आ रही है। भ्रष्टाचार के मामले में हमारे देश ने एक नया कीर्तिमान हासिल किया है। देश के बड़े कर्मचारी से लेकर छोटे कर्मचारी में भ्रष्टाचार का जहर भर चुका है। इसका खामियाजा छोटे वर्ग के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बड़े पैसे वाले लोग तो अपने काम पैसे के दम पर करवा लेते हैं, लेकिन जब बात गरीब लोगों की होती है तो वह पीछे रह जाते हैं।

आज देश के पीछे रहनें के पीछे भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा हाथ है। देश में भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ गया है कि आप सोच भी नहीं सकते। किसी भी सरकारी कार्यालय में बिना घूस दिए मजाल है कि आप कोई काम करवा पायें। बड़े स्तर के अधिकारी से लेकर छोटे स्तर तक के अधिकारी बिना घुस लिए कोई काम नहीं करते हैं। भ्रष्टाचार के जहर की वजह से ही कईयों का जीवन वहीँ का वहीँ रुका हुआ है। आज गरीब और गरीब होता जा रहा है एवं अमीर और अमीर बन रहा है।

उड़ाते हैं जमकर कानून की धज्जियाँ:

अगर बात उत्तर प्रदेश की की जाए तो फिर क्या कहना। भले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कितनें भी प्रयास कर लें, लेकिन भ्रष्टाचारी अधिकारी नहीं सुधरनें वाले हैं। आये दिन यूपी में भ्रष्टाचारियों को पकड़ा जा रहा है। केवल यही नहीं कई पुलिस अधिकारीयों को भी पकड़ा गया है जो खुद कानून की कसम खाकर कानून की धज्जियाँ उड़ाते हुए दिखे थे। हाल ही में यूपी का एक और विडियो सोशल मीडिया पर आग लगाए हुए है।

विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते पकड़ा रंगे हाथों:

आजकल उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का एक विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विडियो में एक वीडीओ को रिश्वत लेते दिखाया गया है। विजिलेंस टीम ने एक ग्राम पंचायत अधिकारी को हाल ही में 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कई दिनों से मथुरा जिले के नोहझील विकास खंड में तैनात ग्राम पंचायत विकास अधिकारी तुलाराम जन्म प्रमाणपत्र बनानें के लिए पैसे की मांग करता था।

जन्म प्रमाणपत्र बनानें के लिए लेता था रिश्वत:

लोगों ने कई बार इसकी शिकायत भी की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब शिकायत काफी बढ़ गयी तो आगरा की विजिलेंस टीम ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक योजना बनायी। बनायीं गयी योजना के अनुसार ग्राम पंचायत अधिकारी को 10 हजार रूपये रिश्वत में लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति के तीन बच्चों का जन्म प्रमाणपत्र बनानें के लिए ये पैसे लिए जा रहे थे। फ़िलहाल विजिलेंस टीम इस मामले में पूछताछ कर रही है।

विडियो देखें:

Back to top button