बीजेपी फहराएगा पाक अधिकृत काश्मीर में तिरंगा

आज जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी ने तिरंगा यात्रा शुरू की है। इस मौके पर पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लिए अभी एक लड़ाई और बाकी है और ये यात्रा तब सफल होगी जब पीओके में तिरंगा फहराएगा (Occupy POK)। जितेंद्र सिंह ने लोगों से अपील की कि वो पीएम के आह्वान पर गुलाम कश्मीर को आजाद कराने का संकल्प लें। 14 अगस्त को गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू भी लद्दाख से तिरंगा यात्रा निकालेंगे।

उधर, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को आजाद करने और पाकिस्तान में बलूचिस्तान की आजादी में सहयोग करने के प्रधानमंत्री मोदी के बयान और सुझाव का बलूच नेताओं ने स्वागत किया है। बलूचिस्तान के नेता नेइला कादरी बलूच ने कहा है कि पाकिस्तान, बलूचिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोग प्रधानमंत्री मोदी के सहयोग के लिए उनका शुक्रिया करते हैं।

वहीं आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने पीओके पर अजीब और बेतुका बयान दिया। लालू यादव का कहना है कि अगर भारत पाक अधिकृत कश्मीर पर लड़ेगा तो कश्मीर भी हाथ से जाने का खतरा हो सकता है।

naqvi-main

दरअसल पाक अधिकृत कश्मीर में पाक सरकार के खिलाफ आवाज तेज होती जा रही है। साथ ही बढ़ता जा रहा है पाक सेना का दमन। आए दिन यहां लोग पाक सेना के जुल्मों के खिलाफ सड़क पर उतर रहे हैं। कल हुए गिलगिट में विरोध प्रदर्शन और 26 जुलाई को पीओके में हुए चुनाव में धांधली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पाक सरकार और सेना से लोगों ने आजादी की मांग की। संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पीओके में प्रदर्शन पर कहा है कि एक बार फिर पाकिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन का पर्दाफाश हुआ है और बीजेपी हमेशा पड़ोसी मुल्कों की मदद के लिए तैयार रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.