नवरात्रि में आध्यात्मिक शक्तियों को प्राप्त करने के लिए पूजा-पाठ किया जाता है। ठीक उसी प्रकार जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त करने के लिए लोगों में चमत्कारी उपाए करने की भी मान्यताएं हैं। ऐसा माना जाता है कि नवरात्र में किये गए सात्विक उपाय शीघ्र फलदायी होते हैं। नवरात्र में कुछ अचूक उपायों को करके भक्तो की सभी मनोकामनाएँ निश्चय ही पूर्ण होती है। आज हम आपको ऐसे ही प्रभावी उपाय के बारे में बता रहे हैं जिसे पूर्ण श्रद्धा एवं विश्वास से करने से जीवन में सुखो का वास रहेगा साथ ही पैसो से सम्बन्धित समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

नवरात्र में मिलता है शीघ्र फल

अगर आपके भी बने काम बिगड़ जाते हैं, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते या आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते जो करना चाहते हैं तो घबराइए मत हम बताते हैं आपको कुछ ऐसे उपाय जो आपकी इन सब परेशानियों को हमेशा के लिए दूर कर देंगे।तंत्र-मंत्र में विश्वास करने वाले कुछ लोग तो हर नवरात्र में टोटके करते हैं। इस समय किए गए टोटके तुरंत असर दिखाते हैं। माना जाता है कि नवरात्रि में यदि टोटके किए जाए तो आपकी समस्या जल्द खत्म हो जाती है और आप पहले से ज्यादा अच्छा अनुभव करते हैं।

फिटकरी के चमत्कारी उपाए

आज हम आपको फिटकरी के चमत्कारी उपाए के बारे में बता रहे हैं जिसे नवरात्र के शुभकाल मे करके आप सभी प्रकार के दुख,समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। जो मनुष्य की काया ‘फिट’ करे उसे ‘फिटकरी’ कहते हैं… जी हां, इस एंटीसेप्टिक सफेद पत्थर में आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को सोखकर कर सभी प्रकार के वास्तु दोषों को खत्म कर सकने की क्षमता है। औषधीय उपयोग के अलावा ज्योतिषियों अनुसार फिटकरी के कुछ और भी प्रयोग होते हैं जिनको करने से जीवन में लाभ प्राप्त किया जा सकता है। इसलिए अपने घर में एक फिटकरी हमेशा रखना आपके लिए हर तरह से लाभकारी है।

धन और व्यापार की परेशानियां

व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा हो, तो दुकान या ऑफिस के किसी भी कोने में 50 ग्राम फिटकरी रखें। इसके अलावा आपको अपने निवास स्थल के भी हर कमरे में और विशेषकर अपने सोने के कमरे में किसी जगह फिटकरी अवश्य रखना चाहिए। इससे आपके घर और व्यापार से जुड़े सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं और लाभ की स्थितियां बनने लगती हैं।

कुछ विशेष परेशानियां दूर करने के लिए आप किस प्रकार इसे प्रयोग कर सकते हैं,ये हम आपको इस वीडियो में बता रहें हैं।

वीडियो में जानिए कि कैसे नवरात्रों में फिटकरी से चमत्कारी उपायों से आप सभी कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.