All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

वैज्ञानिकों ने किया रिसर्च, सिर्फ इतने महीनों में ही महिलाएं हो जाती हैं अपने पार्टनर से बोर

किसी भी रिश्ते में सेक्स की एक अहम् भूमिका होती है. यह दो लोगों को एक दूसरे के करीब लाती है  और उन्हें एक साथ बांधे रखने का काम करती है. लेकिन एक नई रिसर्च की मानें तो महिलाएं अपने पुरुष पार्टनर से जल्दी बोर हो जाती हैं. बोर होने की वजह से उनमें सेक्स करने की इच्छा भी ख़त्म होने लगती है. अगर व्यक्ति खुशहाल जीवन व्यतीत करना चाहता है तो उसके लिए उसका खुश रहना बहुत ज़रूरी है.

पार्टनर से जल्दी बोर हो रहें है महिलाएं :

कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय सैन फ्रांसिस्को के वैज्ञानिकों और साउथैम्पटन के शोधकर्ताओं ने इस विषय पर कुछ रिसर्च की है. उन्होंने यह रिसर्च ब्रिटेन के 11,508 लोगों पर किया जिसमें 6,669 महिलाएं और 4,839 पुरुष शामिल थे. रिसर्च में उन्होंने पाया कि पुरुषों के मुताबिक महिलाओं के अंदर सेक्स करने की इच्छा जल्दी खत्म हो जाती है.

रिसर्च में भाग लेने वाले सारे लोग रिलेशनशिप में थे और एक दूसरे के साथ रहते थे. सर्वे के अनुसार पुरुषों में सेक्स के लिए रूचि लंबे समय तक बनी रहती है पर महिलाओं में ऐसा नहीं होता. महिलाओं की बात करें तो वह केवल एक साल के अंदर ही अपने पार्टनर से बोर होने लगती हैं. 55 से 64 उम्र की महिलाओं में से 38.8 प्रतिशत ने यह माना कि उनकी अब सेक्स में कोई रूचि नहीं रही है. इतना ही नहीं, 45 से 54 उम्र की 37.9 महिलाओं ने भी इस बात को सही बताया. उन्होंने कहा कि अब उनकी भी रूचि सेक्स में नहीं रह गयी है.

सर्वे में पता चला कि महिलाएं अपनी मौजूदा सेक्स लाइफ से खुश नहीं हैं इसलिए वह अपने पार्टनर से अधिकतर दूरी ही बनाये रखती हैं. शोधकर्ताओं के मुताबिक सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए उन्हें अपने पार्टनर की भावनाओं को समझना चाहिए और एक दूसरे को वक़्त देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कपल्स को इस प्रॉब्लम के जड़ तक पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए और इसका सोल्युशन निकालना चाहिए.

 

DMCA.com Protection Status