ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान के कब्ज़े वाला POK भी हमारा: नरेंद्र मोदी

शुक्रवार को  हुये सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘पाकिस्तान के कब्ज़े वाला कश्मीर’ भी जम्मू-कश्मीर राज्य का हिस्सा है और भारत का अभिन्न अंग है (POK is part of India)

पीटीआई समाचार एजेंसी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह भी कहा, ”राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता, लेकिन हमें जम्मू-कश्मीर के लोगों का भरोसा भी जीतना होगा.”
160719111440_kashmir_security_forces_624x351_reuters
इस सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कश्मीर की हाल ही मैं हुये घटनाओं पर ‘हर भारतीय की तरह’ उन्हें भी ‘गहरा दर्द’ है. मोदी ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि इस मुद्दे पर सभी राजनीतिक पार्टियों ने एक स्वर में अपनी बात कही है.

इससे पहले, भारत प्रशासित कश्मीर में जारी कर्फ्यू, हिंसा और मौत पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए लोकसभा में एक प्रस्ताव पारित किया गया.

लोकसभा में सर्वसम्मति से विचार व्यक्त किया गया कि भारत की एकता, अखंडता एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है.

कश्मीर में लगभग ३५ दिनों से तनाव  का माहोल बना हुआ है है जहां पिछले महीने हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे.

आप को बता दें इन प्रदर्शनों में  हमारे भारत के कैइ जवाब घायल हुये थे और कुच जवानों को अपनी जान क़ुरबान कर शहीद हुये थे

Related Articles

Close