विशेष

ऑफिस पर था भूत का साया, रात में अपने आप कुर्सी को इधर से उधर होता देख छूटे महिला के पसीने

भूत-प्रेत, चुड़ैल, शैतना ये सभी ऐसी चीजें हैं, जिसके बारे में हर कोई बात करने से डरता है। रात के अँधेरे में अगर गलती से भी इनमें से किसी का जिक्र कर दिया तो कई लोगों की डर के मारे बुरी हालत हो जाती है। अक्सर बच्चों को रात के समय भूत-प्रेत की कहानियाँ सुनाई जाती हैं। कई बच्चे बहुत ज्यादा शैतानी करते हैं, इसलिए उन्हें भूतों का डर दिखाया जाता है। बच्चे भूतों से बहुत ज्यादा डरते हैं।

केवल बच्चे ही नहीं बड़े-बड़े भी भूत-प्रेतों का नाम आते ही डर जाते हैं। हमारे आस-पास कई ऐसी घटनाएँ होती रहती हैं, जिसके बारे में लोगों का कहना होता है, हो ना हो इसके पीछे भूतों का ही हाथ होगा। इन घटनाओं के पीछे सीधे तौर पर भूतों को ही दोष दे दिया जाता है। हालांकि इसके पीछे सच्चाई क्या होती है, कोई जाननें की कोशिश नहीं करता है।

जिन लोगों की इच्छाएं रह जाती हैं अतृप्त, वह भटकते हैं प्रेत योनी में:

भूत होते हैं या नहीं, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। अगर मनों वैज्ञनिकों की मानें तो भूत-प्रेत इंसान का गढ़ा हुआ एक किरदार है। यह इंसान के दिमाग में होता है। भूत रेट जैसी कोई चीज नहीं होती है। जबकि कुछ लोगों का मानना होता है कई जब भगवान हो सकते हैं तो शैतान और भूत-प्रेत क्यों नहीं हो सकते हैं। जिन लोगों की इच्छा अतृप्त रह जाती है, वह प्रेत योनी में भटकते रहते हैं।

कुछ आत्माएं कराना चाहती हैं अपने होने का अहसास:

कई आत्माएं लोगों को डरानें का काम करती हैं, जबकि कई आत्माएं केवल अपने होने का अहसास करना चाहती हैं। वह लोगों को पानी परेशानियाँ बताना चाहती हैं, जैसा की फिल्मो में दिखाया जाता है। आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें बिलकुल फिल्मों की तरह हो होता है। आप जब यह वीडियो देखेंगे तो आपको यकीन हो जायेगा कि भूत-प्रेत जैसी चीजें इस दुनिया में होती हैं।

घटना हो जाती है ऑफिस में लगे cctv कैमरे में कैद:

वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि रात के समय में एक ऑफिस में केवल एक लड़की अपने लैपटॉप पर बैठकर काम कर रही है। पूरा ऑफिस खाली पड़ा हुआ है। लड़की अपने काम में इतना मगन रहती है कि इसे किसी और बात का होश ही नहीं रहता है। जबकि इधर एक खली कुर्सी अपने आप इधर से उधर हो रही थी। अचानक से लड़की का ध्यान उस कुर्सी की तरफ जाता है, जिसे देखकर डर के मारे उसके पसीनें निकलने लगते हैं। उसे समझ में नहीं आता है कि यह किस वजह से हो रहा है। यह पूरी घटना ऑफिस में लगे cctv कैमरे में कैद हो गयी है।

वीडियो देखें:

Related Articles

Close