दिलचस्प

मेट्रो में हुआ चौंकाने वाला वाक्या, सीट ना मिलने पर महिला ने किया कुछ ऐसा जान कर रह जाएंगे दंग

सफर के दौरान बसों और गाड़ियों में सीट के लिए आए दिन विवाद होता रहता है.. मेट्रों में आरक्षित सीट को लेकर विवाद होना तो आम सी बात हो गयी है। अगर आप मेट्रो में यात्रा करते हैं तो आपने देखा होगा कि कुछ सीटें महिलाएं, बुजुर्ग और खास वर्ग के लिए आरक्षित होती हैं पर आरक्षित सीट के बावजूद दूसरे लोग होते इन सीटों पर बैठ जाते हैं और कहने के बाद सीट खाली नहीं करते हैं और फिर इसके लिए झगड़े होते हैं। ये तो हर रोज होता है जिसे देखकर भी लोग नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन चीन में इसी आरक्षित सीट के लिए कुछ ऐसा हुआ है जिसे नजरअंदाज करना नो तो उस मेट्रों ट्रेन में बैठे लोगो के लिए आसान था और ना ही हमारे और आपके लिए। दरअसल चीन के नानजिंग शहर में मेट्रो ट्रेन में हैरान करने वाला वाक्या हुआ जिसे किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

सीट ना मिलने पर लड़के के गोद में बैठ गयी महिला

आपने ट्रेन में सीटों को लेकर होते झगड़े तो बहुत देखे होंगे लेकिन सीट के लिए कोई ऐसे भी कर सकता है.. शायद ही ऐसा कभी देखा या सुना होगा। मेट्रो के अंदर महिला के लिए सीट नहीं खाली करने का पूरा मामला चीन की मेट्रो का है। वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैसे एक उम्रदराज महिला एक नौजवान को सीट खाली करने के लिए कहती हैं। नौजवान अपनी सीट से उठने को राजी नहीं होता, आखिरकार में महिला को गुस्सा आ जाता है। महिला अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए खास कदम उठाती है। ये महिला उस नौजवान शख्स की गोद में ही बैठ जाती है। काफी देर तक महिला उस शख्स की गोद में बैठी रहती है और वह शख्स आश्चर्य चकित रह जाता है।

सब देखकर हो गए दंग

हुआ ये है कि एक महिला मेट्रो पर चढ़ी तो उसने युवक से सीट खाली करने को कहा लेकिन युवक जिद्द पर अड़ा रहा और उसने सीट से उठने से मना कर दिया तो गुस्साई महिला ने उसे सबक सिखाने की सोची। इसके बाद महिला ने जो किया वो देख वहां मौजूद हर शख्स बस देखता ही रह गया। महिला बिना कुछ कहे युवक की गोद में बैठ गई। महिला की इस हरकत से जहां युवक की बोलती बंद हो गई, वहीं वह असहज हो गया।

ये वीडियो 5 सितंबर को सामने आया है। इस वीडियो में ये भी साफ तौर से नजर आ रहा है कि सीट को लेकर विवाद के बाद भी दूसरे यात्री उनके बीच में दखलंदाजी नहीं करते हैं।

यहां देखें वीडियो :

Back to top button