रिलेशनशिप्स

जब पार्टनर के साथ सारी बातें हो गयीं हो ख़त्म, तो छेड़ दें ये टॉपिक..

प्यार की शुरूवात में फ़ोन पर लोग घंटों-घंटों बातें करते हैं. शुरुवात में दोनों के पास करने के लिए बहुत  सारी बातें होती हैं. लेकिन जैसे-जैसे रिश्ता पुराना होने लगता है बातें भी कम होने लगती हैं. लोग बात करने के लिए अनेकों टॉपिक ढूंढते हैं पर कुछ नहीं मिलता. ऐसा लगता है मानो सारी बातें खत्म हो गयी हों. ऐसे सिचुएशन में जब आप फ़ोन पर बात करते हैं तो लंबे समय के लिए एक खामोशी सी छा जाती है. ये ख़ामोशी दोनों के लिए अटपटी हो जाती है. अगर आपका भी रिश्ता पुराना हो चुका है और आपको समझ नहीं आता कि क्या बात करनी चाहिए तो घबराइए नहीं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसी सिचुएशन आने पर क्या करना चाहिए.

  • फैमिली मेंबर्स के बारे में बात

जब आपको लगे की सारी बात खत्म हो चुकी है या बात करने को कुछ बचा नही तो आप उनकी फैमिली के बारे में बात कर सकते हैं. फैमिली के बारे में पूछने पर आपके पार्टनर को अच्छा महसूस होगा और उन्हें लगेगा की आप उनकी फैमिली में इंटरेस्टेड हैं.

  • फ्यूचर प्लांस

आपने अपने पार्टनर की पसंद नापसंद सब जान ली. लेकिन अब बारी है फ्यूचर के बारे में बात करने की. लड़कियों को फ्यूचर प्लान करना बहुत पसंद होता है और वह अक्सर ऐसे ही लड़के पसंद करती हैं जो उनके साथ अपना फ्यूचर प्लान करते हैं.

  • कन्फेशन करें

रिलेशनशिप में आने के बाद पार्टनर्स अपनी सारी बातें एक दूसरे को नही बताते. कई बातें वह छुपाकर भी रखते हैं. पर अगर आपको लगता है कि कोई ऐसी बात है जो आपको बता देनी चाहिए तो उसे कन्फेस करें. अपने सीक्रेट्स उनके साथ शेयर करें. ऐसा करने पर आप उनका भरोसा जीत सकती हैं और आप दोनों का रिश्ता पहले से भी ज़्यादा मजबूत हो सकता है.

  • प्रोफाइल पिक्चर

अगर सारे टॉपिक खत्म हो जाएं तो सोशल मीडिया की प्रोफाइल पिक्चर पर ही बात कर लें. आप उनसे अपनी डीपी के बारे में सलाह ले सकते हैं. उनसे पूछें की उन्हें आपकी कौन सी फ़ोटो पसंद है और आप डीपी पर कौन सी फ़ोटो लगायें. इसी बहाने आपको उनके मन की बात भी पता चल जायेगी. अगर आपका पार्टनर अपने साथ फ़ोटो लगाने के लिए कहे तो समझ जाएं कि उनको दुनिया के सामने रिलेशनशिप को ज़ाहिर करने में कोई दिक्कत नही है. किसी और लड़के या लड़की के साथ डीपी देखकर अगर आपका पार्टनर ऐतराज जताता है तो समझिये उसको जलन हो रही है.

 

 

Back to top button