राशिफल

Rashifal 18 August: जानिए शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी किस्मत, किन लोगों को मिल सकता है लाभ?

हम आपको शुक्रवार 18 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन काफी फायदेमंद साबित होगा। आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपके स्वास्थ्य की स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी। सामाजिक कार्य करने की इच्छा जागृत होगी। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। काम के प्रति आपका डर ख़त्म होगा, कार्य करने में मन लगेगा। आपके कम्युनिकेशन स्किल के कारण आपको अनेक प्रकार के लाभ मिल सकते हैं। पैतृक सम्पति को लेकर चल रहा वाद विवाद आज समाप्त हो जायेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको घरेलू जिन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। युवा वर्ग प्रेम संबंधों में समय व्यर्थ करने की बजाय अपने करियर पर अधिक ध्यान दें। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। तनाव घटाने के लिए किसी साहसिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी व्यावसायिक सफलता के योग बनेंगे। आज के दिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य की अनदेखी ना करें। अपने काम को सरल बनाने के लिए आप नई तकनीकों का सहारा लेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। उम्मीद नजर आए तो नए कारोबार की शुरुआत कर दें। व्यवसाय की दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है, संयम बनाकर ही रखना उचित है। रुका हुआ धन वापस मिलने के योग हैं। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगा। परिवार में नन्हें महमान के आगमन से ख़ुशी का माहौल बनेगा। बिजनेस को बढ़ाने के लिए आज आप कुछ ठोस कदम उठा सकते हैं। प्राइवेट शिक्षकों को पदोन्नति मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को रोजमर्रा के मामलों में सफलता मिलेगी। अगर दोस्तों से पहले मतभेद हुए है, तो वो दूर हो जायेंगे। इस समय अपनी सोच पूरी तरह व्यवहारिक रखें। शेयर मार्केट और रिस्क संबंधी कार्यों में लाभदायक अवसर प्राप्त होंगे। मित्रों व संबंधियों के साथ समय प्रसन्नतापूर्वक व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में आपको बड़ी खुशखबरी मिलेगी। किसी पुराने दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको बहुत ख़ुशी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अगर आप नौकरी करते हैं तो आपका कोई सहकर्मी आपके काम में अड़ंगा डाल सकता है। व्यवसायिक स्थल पर की गई मेहनत के उचित परिणाम हासिल होंगे। अगर कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह करें, कुछ ही दिन में आपका कार्य हो जाएगा। सभी कामों में आपको आपके परिवार का पूरा सहयोग मिलने वाला है। आपकी परिस्थिति में बेहतर सुधार रहेगा। नवविवाहित दंपत्ति का रिश्ता मजबूत बनेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले समय का सदुपयोग करें, आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मित्रों की संख्या में आज इजाफा हो सकता है। आलस की वजह से किसी भी काम को टालने का प्रयास न करें, क्योंकि इसकी वजह से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं। बोलचाल का लहजा नरम रखें। कामकाज के मोर्चे पर दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। किसी भी प्रकार का टेंशन ना लें। लवमेट्स एक दूसरे को बेहतर समझेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपको अपनी गलतियों का अहसास होगा। आप उन्हें सुधारने की भी पूरी कोशिश करेंगे। किसी मित्र या करीबी रिश्तेदार के कारण आपको धन की हानि हो सकती है। विद्यार्थी अधिक समय सोचने और समझने में व्यतीत कर सकते हैं। होलसेल का बिजनेस कर रहे लोगों का काम अच्छी गति से आगे बढ़ेगा। आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। विदेशी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज नए अवसर के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर में या कार्यालय में कड़वा सुनने के लिए तैयार रहें। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। आज सेहत के मामले में लापरवाह न रहें। दांपत्य जीवन में यदि कुछ समस्याओं से घिरा हुआ था तो उनसे भी आज आपको काफी हद तक निजात मिलेगी। बिगड़े कार्य बनेंगे। आशा का दामन न छोड़ें। आप परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने काम पूरे कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लायेगा। आपको वरिष्ठ लोगों का विश्वास और सम्मान प्राप्त होगा। भाइयों से किसी प्रकार की अनबन का भय है। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार के स्थान या कार्य प्रणाली में बदलाव की आवश्यकता है। जीवनसाथी परिवार की देखभाल में पूरी तरह समर्पित रहेगा। आय में इजाफा भी संभावित है। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। आप सोच-समझकर बोलें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने बच्चे के कारण लाभ कमा सकते हैं। छात्रों को सफलता मिलेगी। आज आप माता पिता के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिसमें आप उनसे कुछ मन में चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। बेकार की यात्राओं से बचें और घर परिवार का ध्यान रखें। परिवार के सदस्य कई चीजों की मांग कर सकते हैं। प्रेम की भावना शांत हो सकती है। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप अपने ज्ञान और कौशल के बल पर अपने करियर को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। विदेशों से आयात-निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा क्योंकि उन्हे कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। बढ़ता हुआ खर्च आपका तनाव भी बढ़ा सकता है। बहस और चर्चा से दूर रहें। व्यवसायियों को अपने कार्यस्थल या दोस्तों से अच्छी खबर मिलने की संभावना है। आपके प्रिय को आप से विश्वास और वादों की आवश्यकता है।।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है। आप बिजनेस में कुछ नया करने की प्लानिंग बनाएंगे। कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आज आपकी योजनाओं में अंतिम समय में परिवर्तन हो सकता है। जीवनसाथी द्वारा किसी छोटी सी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलेगी। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित और सराहेंगे।

आपने Rashifal 18 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button