राशिफल

सूर्यदेव कर्क राशि में करेंगे गोचर, इन 3 राशियों की सुधरेगी जिंदगी, वहीं ये राशि वाले रहे सतर्क

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपनी चाल में लगातार परिवर्तन करता रहता है। जब किसी ग्रह का राशि परिवर्तन या गोचर होता है तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार भगवान सूर्य 17 जुलाई की सुबह 5:07 बजे पर मिथुन राशि की यात्रा पूरी करके कर्क राशि में प्रवेश करने वाले हैं। वह इस राशि में 17 अगस्त की दोपहर 1:32 बजे तक गोचर करेंगे। उसके बाद सिंह राशि में चले जाएंगे। सूर्य का यह राशि परिवर्तन सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर डालेगा। तो चलिए जानते हैं सूर्य का गोचर किन राशि वालों को शुभ और अशुभ फल देगा।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

mesh

मेष राशि वाले लोगों की राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कई प्रकार के अप्रत्याशित परिणाम और उतार-चढ़ाव का सामना कराने वाला है। इस राशि वाले लोगों को सफलता तो मिलेगी परंतु मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। दोस्तों तथा संबंधियों से अप्रिय समाचार मिलने के योग हैं। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के टेंडर आदि का आवेदन करना चाह रहे हैं, तो उस दृष्टि से यह गोचर ठीक नजर आ रहा है। जमीन जायजाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

taurus

वृषभ राशि वाले लोगों की राशि में तृतीय भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाने वाला है। आप अपने सोचे हुए कामों को पूरा कर लेंगे। आप जिस काम को करने के लिए ठान लेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे। अगर आप कोई बड़ा कार्य व्यापार शुरू करना चाहते हैं, या फिर किसी अनुबंध पर हस्ताक्षर कर रहे हैं तो उस दृष्टि से भी यह परिवर्तन अनुकूल नजर आ रहा है। भाई बहनों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। सामाजिक दायित्व में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

mithun

मिथुन राशि वाले लोगों की राशि में द्वितीय भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आर्थिक पक्ष मजबूत करेगा। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था, तो वह वापस मिलने की उम्मीद है। आप कोई महंगी चीज की खरीदारी कर सकते हैं, जिसमें ज्यादा पैसा खर्च होगा। परिवार के सभी सदस्यों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। जब तक आपका कोई भी काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक उसे सार्वजनिक मत कीजिए। आपको कार्य क्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचना होगा। आप अपने सभी काम समय पर पूरे कीजिए और काम से वापस सीधा घर आएं। सेहत पर थोड़ा ध्यान देना होगा।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

cancer

कर्क राशि वाले लोगों की राशि में गोचर करते हुए सूर्य कई तरह के लाभ के स्रोत पैदा करेगा। आपका प्रभाव बढ़ेगा। आपके द्वारा लिए गए फैसलों की तारीफ होगी। शासन व सत्ता का पूरा सहयोग मिलने वाला है। आपके अधूरे काम पूरे होंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े हुए मामलों में भी फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत मिल रहे हैं। शादी विवाह से संबंधित मामलों में थोड़ा और समय लग सकता है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शादीशुदा जिंदगी में खुशियां आएंगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

leo

सिंह राशि वाले लोगों की राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव अच्छा नहीं कहा जा सकता है। परिवार में किसी बात को लेकर वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है। मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। घूमने फिरने पर अधिक पैसा खर्च होगा। आपके द्वारा की गई यात्रा से कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। विदेश में रह रहे किसी मित्र या सम्बन्धी से अप्रिय समाचार मिल सकता है। लड़ाई झगड़े और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत हैं। आपको पैसों का उधार लेन-देन करने से बचना होगा।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Virgo

कन्या राशि वाले लोगों की राशि से एकादश भाव में गोचर करते हुए सूर्य देव अच्छी सफलता दिलाने वाले हैं। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है। आप अपने सोचे हुए कामों को योजनाओं के तहत पूरा करेंगे। विदेश में भी पढ़ाई करने के लिए जाने का प्रयास कर रहे हैं, तो भी अवसर अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। इसलिए कार्य के प्रति सतर्क रहें। अगर संतान से संबंधित कोई चिंता है, तो वह भी दूर होगी। संतान सुख प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Libra

तुला राशि वाले लोगों की राशि से दशम भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव शासन-सत्ता का पूर्व सहयोग प्रदान करेगा। आपको अपने हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। अगर आप किसी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं अथवा नौकरी में स्थान परिवर्तन के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। माता-पिता की सेहत की चिंता सता सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Scorpio

वृश्चिक राशि वाले लोगों की राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव मिलाजुला रहने वाला है। व्यापार में आपको थोड़ी सी सफलता मिलने की संभावना है लेकिन ज्यादा समय तक नहीं रहेगी। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। दान-पुण्य करेंगे। परिवार में छोटे भाइयों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग विदेशी कंपनियों में काम करने के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं अथवा किसी अन्य देश के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हैं, तो उस दृष्टि से ग्रह गोचर अनुकूल रहने वाला है।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

Sagittarius

धनु राशि वाले लोगों की राशि से अष्टम भाव में गोचर करते हुए सूर्य देव का प्रभाव मिलाजुला रहने वाला है। व्यापार की दृष्टि से इस समय सामान्य रहने वाला है। लेकिन कोई ना कोई सरकारी घोषणा आपके पक्ष में होने की संभावना बनी हुई है। पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसका निपटारा होगा। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग षड्यंत्र रच सकते हैं। इसलिए सतर्क रहना होगा। कोई भी काम या फैसला सोच समझ कर ही लीजिए।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

Capricorn

मकर राशि वाले लोगों की राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य देव का प्रभाव बहुत ही अच्छा नहीं कहा जा सकता है लेकिन व्यापार की दृष्टि से समय बहुत ही उत्तम साबित होगा। शादी-विवाह संबंधित मामलों में थोड़ी देरी हो सकती है। दांपत्य जीवन में बेहतर तालमेल बनाकर रखें। प्रेम जीवन में किसी बात को लेकर परेशानी उत्पन्न हो सकती है। आप अपने कामकाज के प्रति अधिक चिंतित रहेंगे। ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने मत दीजिए। सरकारी विभागों में प्रतिक्षित कार्य संपन्न होंगे। लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के दौरान वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

Aquarius

कुंभ राशि वाले लोगों की राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। जो कार्य काफी लंबे समय से अटके हुए हैं, वह पूरे होंगे। आप अपने गुप्त शत्रु को परास्त करेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा। यात्रा से लाभ होने के योग बने हुए हैं। जो लोग विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं, उनको अच्छा अवसर प्राप्त होगा। इस अवधि के मध्य सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना भी सफल रहेगा। ननिहाल पक्ष से बेहतर तालमेल बनाकर रखें।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

Pisces

मीन राशि वाले लोगों की राशि से पंचम विद्या भाव में गोचर करते हुए सूर्य देव का प्रभाव मिलाजुला रहने वाला है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में बैठने का मौका मिलेगा। आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल होगी। प्रेम संबंधित मामलों में निराशा हाथ लग सकती है इसलिए आपको अपने करियर के प्रति ध्यान देना बेहतर रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग बन रहे हैं। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है।

Back to top button
?>