राशिफल

Rashifal 2 June: आज 6 राशियों की सुख-संपदा में होगी आशातीत बढ़ोतरी, काम सुचारू रूप से चलेंगे

हम आपको शुक्रवार 2 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आपके पास संसाधन की कमी नहीं है, अनुभव के साथ आपका आत्मविश्वास भी बढ़ जाएगा। बनते कामों में विघ्न आ सकते हैं। अधिकतर काम अपने घर पर ही रहकर पूरा करने का प्रयास करें। कारोबार करने वालों के लिए समय कठिन हो सकता है, लेकिन निराश न हों। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा। ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज फालतू विवादों में उलझनों से बचें। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आप अपनी चतुराई एवं बुद्धि से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। अपने आपको किसी से कम न समझें। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। ऑफिस में आपका दिन काफी प्रभावशाली रहेगा, मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यावसायिक रूप से दिन लाभदायी रहेगा। सामान्य प्रकार के रोग से मुक्ति मिलेगी तथा घरेलू और कायमी रोगों में अपेक्षित सुधार होगा। साझेदारी के व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। लोगों से सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी में भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। जिंदगी में आने वाली नई जिम्मेदारियों को आप उत्साह और एकाग्रता के साथ पूरा करेंगे। आज दूसरों की बातें गंभीरता से सुनें। आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए व्यस्त होने वाला हैं। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। अपने ससुराल के लोगों से मिलेंगे और उनकी कुशल मंगल पूछेंगे। लाभकारी तथा मेलजोल भरे संबंध आप वाणी की सहायता से बना सकेंगे। सोंच-समझकर लिये गये निर्णय आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि करेंगे। आज परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी में परिवर्तन की राह देखने वालों के लिए यह समय खुशियों भरा होगा और भाग्य तथा आपके प्रयासों के कारण आप एक बेहतर परिवर्तन करने में समर्थ होंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आपको मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा। एक दूसरे के प्रति आपका लगाव भी बढ़ेगा। किसी व्यक्ति की फालतू बातों का सामना भी करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच यदि मनमुटाव चल रहा है, तो सभी परिवार को एकत्रित कर दूरियों को कम करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। व्यवहारिक दृष्टिकोण रखें। भावनाओं में बहकर कुछ निर्णय गलत भी हो सकते हैं। संतान की पढ़ाई व करियर से संबंधित कार्यों में खर्चा की अधिकता रहेगी। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके प्रेमी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। अपने कामकाज को लेकर थोड़ी सावधानी रखें। आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पेशेवर या शैक्षणिक मोर्च पर यदि अब भी आप गंभीर नहीं हुए तो आने वाले समय में आपको और हानी उठानी पड़ सकती है। पारिवारिक मोर्चे पर दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। आपको अपनों की खुशियों का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, फलस्वरूप कामों को सही ढंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। पारिवारिक विवादों में जल्दबाजी में निर्णय लेना उचित नहीं है, बहुत सोच विचार कर धैर्य से निर्णय लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। परिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत करेंगे। घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कामयाब होगी। विद्यार्थियों को अध्ययन या अनुसंधान संबंधी कामों में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। अपनी निर्णय लेने की क्षमताओं पर ध्यान दें और अपनी स्वाभाविक वृत्ति पर भरोसा करें। लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है। बाहर के भोजन से परहेज करें, लगातार पेट में समस्या चल रही हो तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अनावश्यक कामों में ना उलझें, समय बर्बाद हो सकता है। एक आनंदमय और शांतिपूर्ण दिन आपके जीवन साथी की संगति में व्यतीत होगा। योगा, मेडिटेशन नियमित रूप से अवश्य करें, इससे आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। राजनीतिक लाभ के भी संकेत हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। दफ्तर में यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो उच्च अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा, साथ ही सहकर्मियों का भी सहयोग आपको मिलेगा। आज आपके सभी काम सुचारू रूप से पूरे होंगे। आपके गुप्त विरोधी आज आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अपने लिए कामों की लिस्ट पहले ही तैयार रखें। वाहन की गति को नियंत्रण में रखें। वाद-विवाद से दूर रहे अन्यथा खुशियों को सेंध लग सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका नसीब आपके साथ बना रहेगा। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति का योग है। दूसरों की बातों में आकर आप कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। वाहन अथवा किसी महंगे उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है। कार्यालय में उच्च पदाधिकारियों आपके कार्य की सराहना करेगें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। युवाओं को नया सीखने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से नशे की लत को अब खत्म करने का प्रयास प्रारम्भ कर दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। आज का दिन आपके लिए थोड़ी परेशानी वाला है। इस समय की गई लापरवाही अतीत में की हुई मेहनत पर पानी फेर सकती है। पैसों के मामले में दिन औसत रहने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और आपके बीच का रिश्ता और भी मजबूत होगा। विरोधी आपकी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता को चोट पहुंचाने की कोशिश करेंगे। आप मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं।

आपने Rashifal 2 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button