दिलचस्प

2 करोड़ की सैलरी, रहना खाना भी होगा फ्री, लेकिन इस जॉब को करने के लिए लोग तैयार नहीं हो रहे

देश में बेरोजगारी की स्थिति ऐसी है कि पढ़े-लिखे युवा भी हर तरह के काम करने के लिए तैयार हैं। इस बेरोजगारी के कारण लोगों को विदेश जाना पड़ रहा है। ऐसे माहौल में, यदि किसी को घर में रहने के लिए 2 करोड़ रुपये का प्रस्ताव मिलता है, तो वह क्या करेगा? निश्चित ही सभी आर्थिक रूप से जरूरतमंद व्यक्ति इस नौकरी को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। ऐसा प्रस्ताव वास्तव में मौजूद है। हालांकि, इस घर में रहने वाली नौकरी आसान नहीं होगी।

job

दरअसल, जब एक नौकरी अत्याधुनिक और आकर्षक नजर आती है, तो सामान्यतः लोग सिर्फ सैलरी या आवास के लिए नहीं बल्कि कई अन्य मामलों को भी ध्यान में रखते हैं। कुछ लोगों के लिए, नौकरी के संबंध में: काम की मान्यता, व्यक्तिगत संतोष, करियर के मार्ग, कार्यस्थल का माहौल आदि महत्वपूर्ण होते हैं। इसलिए, यह संभव है कि ऐसे बड़े पैमाने पर सैलरी और आवास के ऑफर के बावजूद भी कुछ लोग इस जॉब को करने के लिए तैयार नहीं हो रहे हों।

Nanny job

वास्तव में, इस नौकरी में कुछ ऐसी शर्तें हैं जिसको जानकर लोग सोचने पर मजबूर हो जाएंगे, भले ही इसमें 2 करोड़ रुपये की सैलरी है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, यह नौकरी चीन के शंघाई शहर में एक महिला द्वारा दी गई है और इसे एक “पर्सनल नैनी” की तरह समझा जाता है। यह महिला एक ऐसी पर्सनल नैनी चाहती हैं जो उसकी हर छोटी-बड़ी बात पर ध्यान दे, और उसके बदले में वह नौकरी करने वाले को 2 करोड़ रुपये सालाना सैलरी देगी।

विज्ञापन के अनुसार, इस नौकरी के लिए इस महिला द्वारा 1,644,435.25 रुपये प्रति माह, यानी सालभर में 1.97 करोड़ रुपये की सैलरी दी जाएगी। इस नौकरी के लिए कुछ शर्तें निर्धारित की गई हैं, जैसे कि आवेदक की लंबाई 165 सेंटीमीटर होना चाहिए, साथ ही उनका वजन 55 किलोग्राम से कम होना चाहिए। शिक्षा के मामले में, आवेदक को 12वीं कक्षा में पास होना आवश्यक है। आवेदक को साफ-सुथरा बाहरी रूप और नाच-गाने का कौशल भी होना चाहिए।

विज्ञापन  हाउसकीपिंग सर्विस की तरफ से दिया गया है और वर्तमान में चर्चा बना हुआ है है। यह मतलब नहीं है कि विज्ञापन देने वाली महिला के पास वर्तमान में कोई 24 घंटे की नैनी नहीं है, बल्कि वह पहले से ही 12-12 घंटे की काम करने वाली दो नैनियां रख रही हैं। और उन्हें भी उसी सैलरी की प्राप्ति हो रही है।

Nanny-job

नई नैनी के लिए रखी गई शर्तों में पहली शर्त है कि वह खुद के स्वाभिमान को पाँव की जूती पर रखे और मालकिन के पैरों से जूते उतारने और पहनाने जैसे काम करे। इसके साथ ही, जब भी मालकिन जूस-फल या पानी के लिए मांगे, वह उसे तत्परता से और बिना देरी के सभी चीजें प्रदान करे। उसे मालकिन के आगमन से पहले गेट पर इंतजार करना होगा और उसके एक इशारे पर उसके कपड़े भी बदलने होंगे।

smoke

ये असाधारण नौकरियां अक्सर लोगों का ध्यान आकर्षित करती रहती हैं। हाल ही में, एक कंपनी ने गांजा पीने वालों के लिए विशेष रूप से एक अद्वितीय नौकरी का ऑफर दिया था। विज्ञापन के मुताबिक, इस नौकरी में गांजा फूंकने का काम था, और इसके बदले में 88 लाख रुपये की भारी सैलरी भी प्रदान की जानी थी। यह ऑफर जर्मनी की ‘कैनबिस सोम्मेलियर’ (Cannabis Sommelier) नामक एक कंपनी द्वारा दिया गया था।

Back to top button