शादी फ़िक्स होने के बाद भी मन में है उलझन, तो घबराएं नहीं! ये तरीके कर सकते हैं आपकी मदद..

अक्सर ऐसा होता है कि व्यक्ति की शादी तय हो जाने के बाद भी वह बहुत सारे सवालों से घिरा होता है. उसके मन में अनेकों सवाल चल रहे होते हैं जैसे कि शादी का यह फैसला सही है या नही, जो  हमसफ़र उन्होंने चुना है वह सही है या नही, कहीं वह शादी करने में जल्दबाज़ी तो नहीं कर रहे इत्यादि. आजकल का युवा हर काम बहुत सोच विचार करने के बाद करता है. फिर शादी का फैसला तो पूरी ज़िंदगी का होता है. ऐसे में इन सवालों का आना लाज़मी है. इसलिए जिनकी शादी होने वाली है वह घबराएं नहीं. हम आपकी शादी करने ना करने की इस कशमकश को दूर कर देंगे. तो आईये हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जो मिनटों में बता देंगे कि आप अभी शादी के लिए तैयार हैं या नहीं.

  • खुद से पूछे कुछ सवाल

किसी भी रिश्ते को शुरू करने से पहले पार्टनर के मन में अनेकों सवाल आते हैं. लाख कोशिश करने के बाद भी अगर आपको इन सवालों का जवाब नहीं मिल पा रहा है तो समझिये आप अभी शादी के लिए तैयार नहीं हैं.

  • नहीं शेयर कर पा रहे सीक्रेट्स

हर व्यक्ति ऐसा जीवनसाथी चाहता है जिससे वह अपनी मन की बात बिना झिझक शेयर कर सके. एक-दूसरे को काफी समय से जानने के बाद भी अगर आप अपने पार्टनर से सीक्रेट शेयर नहीं कर पा रहे तो समझ लेना चाहिए की शादी के लिए अभी वक़्त है. अभी आप तैयार नहीं हैं.

  • फ़ोन पर बात करना लगता हो मुसीबत

रिलेशनशिप की शुरुवात में लड़का हो या लड़की दोनों को फ़ोन पर बात करने का बहुत क्रेज़ होता है. यही कुछ अनमोल पल होते हैं जो ताउम्र आपके साथ रहते हैं. लेकिन अगर आपको अपने पार्टनर का फ़ोन रखने की जल्दी होती है या आपको उनकी बातों में इंटरेस्ट नहीं आता तो यह संकेत है कि आप अभी शादी के लिए रेडी नहीं हैं.

  • कैसे बिताएंगे ज़िंदगी

शादी के बाद ज़िंदगी पूरी तरह बदल जाती है. इस बदलाव को दोनों को स्वीकार करना होता है. लेकिन अगर आपके मन में शादी के बाद निभाई जाने वाली जिम्मेदारियों को लेकर दुविधा है तो आपको शादी के फैसले पर दोबारा विचार कर लेना चाहिए.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.