बॉलीवुड

जब बिन बुलाए ‘सीता’ की शादी में पहुंचे राजेश खन्ना, ऐसा हो गया था नज़ारा : देखें Pics

रामानंद सागर के निर्देशन में बनी ‘रामायण’ की माता सीता की शादी को 30 साल से भी ज्यादा समय हो गया है. 1987-88 में आए ‘रामायण’ ने हर किसी का दिल जीत लिया था. इसमें भगवान श्री राम के किरदार में अभिनेता अरुण गोविल नजर आए थे. जबकि माता जानकी की भूमिका निभाई थी अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने.

deepika chikhlia

दीपिका चिखलिया का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था. हाल ही में 58 साल की हुई दीपिका ने कई फिल्मों में काम किया है. लेकिन आज 36 साल बाद भी लोगों के दिलों में उनकी छवि माता सीता के रुप में बनी हुई है. करीब 23 साल की उम्र में उन्होंने यह अमर किरदार निभाया था.

दीपिका राज कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ के ऑडिशन के लिए भी गई थी. लेकिन राज कपूर ने उन्हें रोल नहीं दिया था. यह फिल्म जब रिलीज हुई थी तब दीपिका को अच्छे से समझ आ गया था कि आखिर क्यों उन्हें इस फिल्म में नहीं लिया गया था.

‘राम तेरी गंग मैली’ की मनाही के बाद उन्हें ‘रामायण’ में काम करने का मौका मिला. इसके बाद जो हुआ वो इतिहस बन गया. दीपिका ने अपने बेहतरीन काम से लोगों के दिलों में जगह बनाई. दीपिका अब भी अक्सर अपने फैंस के बीच चर्चा में बनी रहती है. उनसे जुड़े कई किस्से है. वहीं एक मशहूर किस्सा उनकी शादी का भी है जो दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना से जुड़ा हुआ है.

रामायण से खूब सफलता और लोकप्रियता हासिल करने के बाद दीपिका शादी के बंधन में बंध गई थीं. उनकी शादी हुई थी हेमंत टोपीवाला से. हेमंत टोपीवाला एक बिजनेसमैन हैं. दोनों साल 1992 में विवाह बंधन में बंध गए थे. दोनों की शादी में कुछ एक सेलेब्स पहुंचे थे. इतना ही नहीं कपल की शादी में हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना को भी देखा गया था.

बता दें कि दीपिका चिखलिया ने अपनी शादी में राजेश खन्ना को आमंत्रित नहीं किया था. इसके बावजूद राजेश खन्ना दीपिका की शादी में पहुंचे गए थे. वे बिन बुलाए मेहमान बनकर चले गए थे. उन्हें शादी में देखकर अन्य मेहमान और खुद दीपिका एवं उनके पति हेमंत टोपीवाला भी हैरान रह गए थे.

साल 1992 में दीपिका ने हेमंत से शानदार अंदाज में शादी रचाई थी. हेमंत संग विवाह बंधन में बंधने के बाद अभिनेत्री ने रिसेप्शन भी रखा था. इसमें कई मेहमान शामिल हुए थे. तब ही अचानक से राजेश खन्ना एंट्री लेते हैं. दीपिका ने अपनी शादी में राजेश खन्ना को नहीं बुलाया था और जब उन्होंने ‘काका’ को देखा तो वे हैरान रह गई थीं.

साथ काम कर चुके हैं राजेश खन्ना-दीपिक चिखलिया

दीपिका और हेमंत के वेडिंग रिसेप्शन में पहुंचे राजेश खन्ना ने नवविवहित जोड़े के साथ स्टेज पर तस्वीरें भी खिंचवाई थी. बता दें कि बॉलीवुड में दीपिका चिखलिया ने राजेश खन्ना के साथ कुछ फिल्मों में काम भी किया है.

दो बेटियों के माता-पिता हैं दीपिका-हेमंत

शादी के बाद दीपिका और हेमंत के घर दो बेटियों ने जन्म लिया था. कपल की बेटियों के नाम जूही टोपीवाला और निधि टोपीवाला है. कपल की एक बेटी मेकअप आर्टिस्ट है.

Back to top button