विशेष

टाटा-अंबानी से बिल गेट्स-मस्क तक, जिम में पसीना बहाते दिखें ये धनकुबेर: PICS

आने वाला समय AI यानी कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का है. इसकी शुरुआत हो चुकी है. AI की मदद से एक अलग और नई दुनिया देखने को मिलती है. आने वाला समय कैसा होगा ? लोग कैसे दिखेंगे ? शहर कैसे लगने और दिखने लगेंगे ? AI तकनीक की मदद से आए दिन इनसे जुड़ी तस्वीरें सामने आती रहती है.

AI आर्टिस्ट शाहिद ने हाल ही में देश दुनिया के कुछ बड़े कारोबारियों की AI तकनीक की मदद से एक्सरसाइज करते हुई तस्वीरें पोस्ट की है. भारत के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी से लेकर बिल गेट्स तक AI तस्वीरों में जिम में पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं. तो चलिए एक नजर डालते है शाहिद द्वारा तैयार की गई तस्वीरों पर.

मुकेश अंबानी

मुकेश अंबनी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को यमन में हुआ था. मुकेश अंबानी 66 साल के हो चुके हैं. बता दें कि वे भारत के साथ ही एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति भी हैं. वहीं कुछ दिनों पहले फ़ोर्ब्स द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में वे दुनिया के नौवें सबसे अमीर शख्स चुने गए थे. मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं.

बिल गेट्स

बिल गेट्स एक समय दुनिया के सबसे अमीर शख्स रह चुके हैं. अब भी उनकी गिनती दुनिया के टॉप रईसों में होती हैं. बिल गेट्स दुनियाभर में पहचान रखते हैं. 28 अक्टूबर 1955 को अमेरिका में जन्मे बिल की कुल संपत्ति इस 113.2 बिलियन USD (2023) है. बता दें कि बिल माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक हैं.

मार्क जुकरबर्ग

मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक की स्थापना की थी. 14 मई 1984 को जन्मे मार्क 38 सल के हो चुके हैं. 84.4 बिलियन USD (2023) की संपत्ति के मालिक मार्क जुकरबर्ग ट्रेडमिल पर सिक्स पैक एब्स दिखाते हुए नजर आ रहे हैं.

एलन मस्क

अब बात करते है एलन मास्क की. एलन मस्क हर समय चर्चा में बने रहते हैं. कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर की बागडोर अपने हाथ में लेने वाले एलन मस्क 51 साल के हैं. उनका जन्म 28 जून 1971 को दक्षिण अफ्रीका में हुआ था. उनकी कुल संपत्ति 172.1 बिलियन USD (2023) है.

जैक मा

जैक मा चीन के बेहद रईस बिजनेसमैन हैं. जैक मा का नाम दुनियाभर में हैं. जैक अली बाबा ग्रुप के संस्थापक हैं. उनका जन्म 10 सितंबर 1964 को चीन में हुआ था. 58 साल के हो चुके जैक मा की कुल संपत्ति फ़ोर्ब्स की साल 2023 की रिपोर्ट के मुताबिक
23.4 बिलियन USD है. जैक मा की इस AI की तकनीक की मदद से तैयार की गई तस्वीर में जैक बिल्कुल किसी बॉडी बिल्डर की तरह नजर आ रहे हैं.

रतन टाटा

शाहिद ने जिन धनकुबेरों की तस्वीरें पोस्ट की है उनमें भारत के एक अन्य कारोबारी रतन टाटा भी शामिल है. 84 वर्षीय रतन टाटा, टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन हैं. एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रहे रतन की तस्वीर को भी लोगों ने खूब पसंद किया है.

जेफ़ बेजोस

59 वर्षीय जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) अमेरिकी निवेशक हैं. उनका जन्म अमेरिका में 12 जनवरी 1964 को हुआ था. उनकी कुल संपत्ति फ़ोर्ब्स के मुताबिक साल 2023 में 126.7 बिलियन USD है. वे इस तस्वीर में बेहद तगड़ी बॉडी के साथ देखने को मिल रहे हैं.

Back to top button