राशिफल

इन 4 राशि वालों को आता है सबसे ज्यादा गुस्सा, जानिए कैसे कर सकते है अपने गुस्से पर काबू

गुस्सा आना स्वाभाविक होता है। हर व्यक्ति चाहता है कि वो जो भी कार्य करे वो उसके हिसाब से हो, किन्तु जब स्थिति आपके विपरीत कार्य करने लगती है तो आपको गुस्सा आने लगता है। और उसे कभी भी संतोष प्राप्त नही होता। जब भी हमे गुस्सा आता है तो कई प्रकार के नकारात्मक विचार हमारे अन्दर प्रकट होने लगते है। आज आपको बताएंगे चार ऐसी राशि वाले लोगों के बारे में जिनको सबसे ज्यादा गुस्सा आता है और वो अपने गुस्से को कैसे शांत कर सकते है।

वृषभ राशि :

इस राशि के लोग काफी चिड़चिडे होते हैं और बात-बात पर गुस्सा करते हैं। ये काफी गुस्सैल स्वभाव के भी होते हैं और इनका गुस्सा जल्दी उतरता भी नहीं है। इनके चेहरे के हाव-भाव से यह पता चल जाता है कि वह अभी गुस्से में हैं। गुस्से में ये जोर जोर से चीखने चिल्लाने लगते है। लेकिन इस राशि के व्यक्तियों में गुस्सा करने के साथ-साथ गुस्से को सहने की शक्ति भी होती है। जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये चीजों को इधर-उधर फेंकने लगते हैं। वृषभ राशि वालों को जब भी गुस्सा आने लगे तो लम्बी साँसे लेने लग जाए। ऐसा करने से आपका गुस्सा शांत होने लगता है।

कर्क राशि :

इस राशि के लोगों को आम तौर पर गुस्सा बहुत कम आता है । लेकिन जब आता है तब बहुत बुरा आता है। गुस्से के वक्त इस राशि के लोग बहुत बुरी तरीके से बात करते है। कई बार तो ये गुस्से में खुद को भी नुकसान पहुंचा लेते हैं। जब इनका गुस्सा काफी तेज होता है, इन्हें कोई दबा नहीं सकता है। इसलिए इनके गुस्से की लोग कद्र करते हैं। क्योंकि ये बेवजह नाराज नहीं होते। गुस्से के दौरान यह कड़े और कठोर शब्दों का भी इस्तेमाल करते हैं। कर्क राशि वाले गुस्सा आने पर दो तीन गिलास खूब ठंडा पानी धीरे धीरे घूँट घूँट लेकर पिएं। पानी शारीरिक तनाव को कम करके क्रोध शांत करने में मददगार होता है।

तुला राशि :

इस राशि वाले व्यक्तियों को तो बात-बात पर गुस्सा आता है। और ये जल्दी समझौता भी नहीं करते हैं। इनका गुस्सा भीतरी होता है। बाहर से शांत और भीतर से गुस्सा इनकी पहचान है। लेकिन इनका गुस्सा व्यर्थ नहीं होता। इनको अन्याय देेेखकर गुस्सा आता है। ये गुस्से को भावनात्मक नजरिये से ले लेते हैं। लेकिन ये अपने गुस्से को कंट्रोल करना भी जानते है। ये अपनी भड़ास निकालने के बाद आपसे बात करना बंद भी कर देते है। इन्हें अपना गुस्सा कम करने के लिए कोई सफेद वस्तु दान में देनी चाहिए। क्योंकि सफेद रंग शांति का प्रतीक होता है और ऐसा करने से मन में शांति का वास होता है।

मीन राशि :

इस राशि के लोग जितने परिश्रमी होती है, उतने ही गुस्सैल भी होते है। बात-बात पर गुस्सा करना इनकी आदत में शुमार है। कई बार तो परिवार के लोगों को ही इनके गुस्से का शिकार बनना पड़ता है। इस दौरान उनके स्वभाव के बारे में पता लगा पाना काफी मुश्किल होता है। ऐसी स्थिति में उन्हें अकेला छोड़ देना ही बेहतर होता है। इनके अंदर गुस्सा ज्वालामुखी की तरह धधकता रहता है। बेहतर होगा ये अपने गुस्से पर नियंत्रण करना सीखें। इन्हें अपने क्रोध को नियंत्रण में रखने के लिए मंगलवार के दिन व्रत रखना चाहियें। साथ ही हनुमान जी की विधि विधान से पूजा अर्चना करनी चाहियें।

Back to top button