अध्यात्म

शादी में आ रही अड़चनें दूर करेगा हल्दी के ये टोटका, मिलेगा पसंद का जीवनसाथी

शादी करना हर किसी का सपना होता है। लेकिन कई बार बुरी किस्मत के चलते शादी में कई अड़चनें आती रहती हैं। इस स्थिति में आप हल्दी के कुछ शानदार टोटके ट्राई कर सकते हैं। हिंदू धर्म में हल्दी काफी पवित्र मानी जाती है। खाने का स्वाद बढ़ाने के अलावा यह हल्दी हेल्थ के लिए भी अच्छी होती है। हल्दी का इस्तेमाल पूजा-पाठ में भी बहुत होता है। इसके कुछ खास उपाय कर आप शादी के मामले में अपनी किस्मत चमका सकते हैं।

शुभ विवाह के लिए करें हल्दी के यह टोटके

1. गुरुवार के दिन नहाने से पहले पानी में एक चुटकी हल्दी मिला ले। इससे स्नान करने से आपका गुरु मजबूत होगा। दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी गुरु ग्रह को कुंडली में मजबूत करने के लिए जानी जाती है। गुरु के मजबूत होने से विवाह में आ रही अड़चनें भी दूर होती है।

2. गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की पूजा पाठ करें। उन्हें अपने हाथों से हल्दी का तिलक लगाएं। अब इसी हल्दी को अपने माथे पर लगा लें। यह उपाय लगातार सात गुरुवार तक करें। आपको जल्द अपनी पसंद का जीवनसाथी मिलेगा। विष्णु भगवान आपके दिल की मुराद जरूर सुनेंगे।

3. गुरुवार के दिन दान धर्म करना भी शुभ माना जाता है। इस दिन आप हल्दी और चने की दाल का दान करें। इससे गुरुदेव बृहस्पति और भगवान विष्णु खुश होंगे। यदि आप किसी और चीज का दान करना चाहते हैं तो उसमें थोड़ी सी हल्दी छिड़क दें। ऐसा करने से आपको इस दान का अत्यधिक लाभ मिलेगा और आपकी शादी में कोई बाधा नहीं आएगी।

4. गुरुवार के दिन एक पुड़िया में तीन चुटकी हल्दी बांध दें। अब इस गुड़िया को भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के सामने रखें। ऐसा कहते समय उनसे अपने दिल की बात कहें। आपको शादी में जो भी अड़चनें आ रही हैं उनके साथ साझा करें। जल्द आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएगी।

5. गुरुवार के दिन सवा मुट्ठी चावल लें। इसे हल्दी से रंग लें। अब इस हल्दी वाले चावल को लाल कपड़े में बांध दें। इसे अपने घर की तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपकी शादी ऐसी जगह होगी जिसके आने से घर में खूब पैसा आएगा। आपको साक्षात लक्ष्मी मिल जाएगी। आपका भाग्य चमक जाएगा।

6. गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनना भी शुभ माना जाता है। यह कपड़े पहने के दौरान माथे पर हल्दी का तिलक भी लगा लें। इससे आपका भाग्य और कुंडली में गुरु दोनों प्रबल होंगे। जल्द आपके घर शहनाईयों की गूंज सुनाई देगी।

Back to top button