दिलचस्प

मुश्किल पहेली: इन 18 सुंदर महिलाओं में से एक है सबसे अलग, दम है तो 10 सेकंड में ढूंढकर बताओ

इस दुनिया में हर कोई खुद को होशियार समझता है। लेकिन वह असल में कितना होशियार होता है यह एक बड़ा सवाल है। इसका जवाब उसे तब मिलता है जब कोई पहेली हल करता है या किसी परीक्षा का सामना करता है। अपने दिमाग का टेस्ट करने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आंखो का भ्रम वाली तस्वीरें सबसे बेस्ट होती है। इस तरह की पहेलियां सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी ट्रेंड में चल रही है। आज हम आपको एक ऐसी ही दिलचस्प पहेली पूछने वाले हैं।

इन 18 महिलाओं में एक है सबसे अलग, क्या आपको दिखी?

दोस्तों इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको एक महिला की सुंदर पेंटिंग दिखाई देगी। इसमें टोटल 18 महिलाएं हैं। पहली नजर में आपको सभी महिलाएं एक जैसी दिखाई देंगी। लेकिन यदि आप इन्हें गौर से देखें तो इसमें एक महिला सबसे अलग नजर आएगी। बस आपको इसी महिला को खोजना है। ऐसा करने के लिए आपके पास महज 10 सेकंड का समय है। तो चलिए अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और फटाफट इस अलग-थलग महिला को पहचान कर बताइए।

इस महिला को खोजना हर किसी के बस की बात नहीं है। इसे खोजने के लिए तेज दिमाग और पार की नजर चाहिए। यह किसी के बस की बात नहीं है। लेकिन यदि आपने सिर्फ 10 मिनट में यह पहेली सुलझा ली तो हम आपके दिमाग की दाद देंगे। तो चलिए एक बार फिर से कोशिश कीजिए। क्या पता दूसरी बार आप इस पहेली को सुलझा लें।

यहां छिपी है वह अलग महिला

तो क्या आपने हार मान ली? चलिए कोई बात नहीं हम आपको इस पहेली का सही जवाब बता देते हैं। यदि आप इन सभी महिलाओं को ध्यान से देखें तो पाएंगे कि बीच वाली लाइन में दाएं तरफ से दूसरे नंबर की महिला बाकी सबसे अलग है। इस महिला की नाक बनाई गई है जबकि बाकी सभी महिलाओं की नाक शो नहीं हो रही है। आपकी सुविधा के लिए हमने इस महिला के ऊपर लाल गहरा भी बना दिया है।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह पहेली पसंद आई होगी। यदि हां तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। जरा आप भी देखिए आप ज्यादा स्मार्ट है या आपके दोस्त।

Back to top button