ब्रेकिंग न्यूज़

बड़ी ख़बर : पीएम मोदी के दौरे से पहले भारतीय सेना ने बार्डर पर उड़ाया आतंकी कैंप

नई दिल्ली – इस बार भारतीय सेना ने पाकिस्तान के किसी आतंकी कैप को नहीं बल्कि म्‍यांमार बॉर्डर पर स्थित एक आतंकवादी कैंप को निशाना बनाया है। भारतीय सेना ने पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले भारत-म्यांमार सीमा पर नागा आतंकी संगठन एनएससीएन के एक आतंकवादी कैंप को तबाह कर दिया गया है। Indian Army destroyed terror camp.

मोदी के म्यांमार पहुंचने से पहले सेना की बड़ी कार्रवाई  

भारत-म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी जब म्यांमार बोर्डर पर सोमवार को नागा आतंकी के कैंप को ध्वस्त कर दिया गया। इस ऑपरेशन में आतंकी संगठन एनएससीएन (के) का एक आतंकी भी मारा गया। जबकि, सेना का एक जवान भी घायल हो गया है। हालांकि, आर्मी चीफ बिपिन रावत के मुताबिक इंडो-म्यांमार सीमा पर ऐसी घटनाएं अक्सर होती है। लेकिन पीएम मोदी के दौरे से पहले इसे एक बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।

 

म्यांमार दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

आपको बता दें कि ब्रिक्स खत्म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 सितंबर को म्यांमार जाने वाले हैं। इस दौरे को दोनों देश के लिए उर्जा की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। गौरतलब है कि अभी चीन से 2 महिनों से चल रहा डोकलाम विवाद अब खत्म हो चुका है। डोकलाम विवाद के खत्म होते ही पीएम म्यांमार का दौरा कर रहे हैं। पीएम के इस दौरे से चीन एक बार फिर नाराज हो सकता है। भारत के लिए क्योंकि साउथ-ईस्ट एशियाई देशों में जाने के लिए म्यांमार एक ‘गेटवे’ जैसा है, इसलिए म्‍यांमार के साथ स्ट्रैटजिक और इंडस्ट्रियल रिश्तों को मजबूत करना जरुरी है।

 

दो दिन के ऑपरेशन के बाद सेना ने उड़ाया कैंप

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना के हमले के वक्त लगभक सभी आतंकी बचकर भाग निकलने। सेना को कैंप के अंदर एके 56 और रेडियो सेट के साथ-साथ हेंड ग्रेनेड भी मिला है। खुफिया सूचनाओं के आधार पर सेना ने इस ऑपरेशन को 2-3 दिन पहले शुरु किया था। गौरतलब है कि जून 2015 को भी 21 यूनिट के करीब 70 कमांडरों के एक दल ने केवाईकेएल उग्रवादी समूहों के 38 विद्रोहियों को मार गिराया था।

 

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close