राशिफल

गुरु चांडाल व ग्रहण योग से बिगड़ेगा अप्रैल का महिना, इन राशियों को रहना होगा सावधान, होगा नुकसान

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर हमारे जीवन पर अच्छा या बुरा असर डालता है। कई बार एक ही राशि में दो ग्रहों का मिलन हो जाता है। इससे कुछ योग बनते हैं। यह योग शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं। अप्रैल माह में दो विनाशकारी योग बन रहे हैं। 21 अप्रैल को बुध और 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में गोचर कर रहे हैं। यहां राहु पहले से मौजूद है। ऐसे में इन सभी के मिलन से गुरु चांडाल योग बन रहा है। यह बेहद खतरनाक योग माना जाता है।

दूसरी ओर अप्रैल में ही ग्रहों के राजा सूर्य भी मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं। यह राहु के साथ युति कर ग्रहण योग बना रहे हैं। इस योग को भी काफी खतरनाक माना जाता है। इसलिए गुरु चांडाल और ग्रहण योग आपस में मिलकर तीन खास राशियों के जीवन में उथल पुथल मचा सकते हैं। ऐसे में इन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

सिंह राशि

गुरु चांडाल और ग्रहण योग का सिंह राशि के जातकों पर बुरा असर देखने को मिलेगा। इनके लिए अप्रैल का महिना दुख और तकलीफों से भरा रहेगा। इस माह में आपके खर्च अधिक होंगे। पति और पत्नी के बीच झगड़ा हो सकता है। आपके अपने ही आपका दिल दुखा सकते हैं। सेहत भी गड़बड़ हो सकती है। बाहर के खान पान से परहेज करना चाहिए। वाणी पर काबू रखें वरना रिश्ते नातें बर्बाद हो सकते हैं। पैसा सोच समझकर खर्च और निवेश करें। जॉब और बीजनेस में गुस्से पर काबू रखें वरना घाटा हो सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी गुरु चांडाल और ग्रहण योग बड़े खतरनाक साबित होंगे। सबसे पहले आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। दूसरा लंबी यात्रा करने से बचे। यदि जरूरी हो तो भगवान की पूजा अर्चना कर और आशीर्वाद लेकर ही जाएं। यदि आप शादी का विचार बना रहे हैं तो इस माह में कोई बात फाइनल ना करें। वरना शादी में रुकावट पैदा हो सकती है। भाग्य आपका साथ नहीं देगा। शत्रु से सावधान रहे, वह आपको नुकसान पहुंचा सकता है। पैसा उधार देने से बचे, वरना डूब सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महिना मिला-जुला रहेगा। कुछ गिनी चुने लाभ जरूर होंगे। लेकिन अधिकतर नुकसान संभव है। अपनों से झगड़ा ना करें। जुबान पर लगाम लगाकर रखें। आमदनी से अधिक खर्च न करें। नौरकी में मन लगाकर काम करें, वरना बॉस आपसे नाराज हो सकता है। बीजनेस में कोई बड़ा निवेश करने से बचे। सेहत गड़बड़ हो सकती है। समाज में इज्जत कम हो सकती है। आपका मित्र आपको धोखा दे सकता है। किसी पर आंख बंदकर विश्वास न करें। पैसों का कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।

Back to top button