राशिफल

Rashifal 3 April: महादेव की कृपा से 5 राशियों को हो सकता है बड़ा मुनाफा, जानें अपनी राशि का हाल

हम आपको सोमवार 3 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 April 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको ऐसे सामाजिक कार्यक्रम में जाना पड़ सकता है। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से करनी चाहिए। करीबी लोगों के लिए कुछ त्याग करना पड़े, तो संकोच न करें। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। जो लोग लंबे समय से नौकरी में बदलाव चाहते हैं,तो उनको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। सेहत को लेकर मधुमेह के रोगियों को सचेत रहना चाहिए। खानपान और दवा का ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी मेहनत उपलब्धियों के रूप में नजर आएगी। कुछ गुप्त सूचनाएं और जानकारियां आपको मिल सकती हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि कुछ शत्रु उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। कामकाज निपटाने के लिए थोड़ा बहुत पैसा खर्च करेंगे और आगे बढ़ जाएंगे। आज आपकी चिंता में कमी आएगी। आनंद और उत्साह में भी वृद्धि होगी। कुटुंबजनों के साथ व्यवहार अच्छा बनेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार के साथ समय आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। सरकार से जुड़ा कोई काम आपके पक्ष में हो सकता है। आप दिन का कुछ समय माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। आपका कोई परिजन आपसे नाराज है,तो आप उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करेंगे। धन कमाने की संभावनाएं रहेंगी। भाई-बहनों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे। व्यवसाय में किसी को रिश्तेदार को भागीदार न बनाये। पिता से लाभ होने की भी संभावना है। संतान के पीछे धन खर्च होगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक चिंतन रह सकता है। परिश्रमपूर्वक कार्य सिद्धि हो सकते हैं। व्यापार में भी निवेश करने से पहले पिताजी से सलाह मशवरा करना होगा। परिवार सुख अच्छा मिलने वाला है, आज आप प्रसन्न रहेंगे और आप आज के दिन को हंसी-खुशी के साथ व्यतीत करेंगे। उन व्यक्तियों पर नज़र रखें जो आप लोगों को ग़लत राह पर ले जा सकते हैं। माता-पिता के पक्ष में सहयोग मिलेगा। आप सभी कामों को आत्मविश्वास से पूरा कर सकेंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नए प्लान बन सकते हैं। जो लोग पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं, वे सतर्क रहें और स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता में संतोषजनक स्थिति बनी रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि से कार्य बनते रहेंगे। आज आपको संतान के भविष्य से संबंधित कुछ कठिन निर्णयों को लेना होगा। यदि उन्हें कहीं बाहर से नौकरी का कोई प्रस्ताव मिले तो आपको उसमें कठोर निर्णय लेकर उन्हें वहां भेजना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आर्थिक मजबूती के लिए मेहनत व पराक्रम करने पर भी आप की उम्मीद अधूरी ही रहेगी। यदि उच्च अधिकारी आपको कोई काम सौंपते हैं तो आप समय का ध्यान रखें और गलतियां करने से बचें। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं। महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान दें। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। युवा वर्ग को अपनी शिक्षा में अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके अपने लिए यह समय उन्नति दायक है। आध्यात्मिक भावनाएं मन को प्रभावित करेंगी। बैंक सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। व्यापारियों को बहुत सोच-समझकर नया काम में हाथ लेना चाहिए अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी व्यक्ति से हद से ज्यादा मजाक ना करें और सोच समझकर अपनी बात रखें। कुछ उच्चाधिकारी आपकी सहायता करने से मना कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन बेहद अच्छा है, आप जो भी कार्य करेंगे उसमें ईश्वरीय मदद आपको मिलेगी। परिवार का सुख आशा अनुसार मिलने वाला है। किसी भी मामूली विवाद को ज्यादा लम्बा न खींचे। पैसों के मामले में दिन ठीक रहेगा। घरेलू सुख-सुविधाओं पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। अचानक घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ने से आपका तनाव बढ़ सकता है। घरेलू माहौल से आप कुछ दूर रहने के मूड में होंगे। आपके मन में बहुत सी बातों की उधेड़बुन चल सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपनी मेहनत और प्रयास का फल अवश्य मिलेगा। जो लोग सहभागिता में कारोबार करते हैं, उन्हें बहस से बचना चाहिए। घर की आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान रहेंगे। संतान के उज्जवल भविष्य के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहिए। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बने काम बिगड़ सकते हैं। भाई बंधुओं के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, साथ बैठ कर पुरानी यादें ताजा करनी चाहिए इससे मन में प्रसन्नता आएगी। परिश्रम से जल्द ही उन्नति मिलने की संभावना बन रही है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

काम के लेकर अपने परिवार को अनदेखा न करें। नौकरी करने वाले जातकों को आज दफ्तर में बड़ा सम्मान मिल सकता है। विपरीत परिस्थितियों में भी आसानी से काम कर पाने की आपकी कला उच्च अधिकारियों को बेहद प्रभावित करेगी। व्यक्तिगत काम से ज्यादा व्यावहारिक कामों में रूचि रहेगी। नौकरी को लेकर कोई लापरवाही न बरतें। विद्यार्थियों के लिए फायदे का दिन रहेगा। शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आपको व्यर्थ की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आज आपको भी लोगों की बातों में आकर किसी से कुछ भी नहीं कहना है,नहीं तो वह आपके आपसी रिश्तों को खराब करा सकते हैं। किसी तरह की चिंता की स्थिति आपके सामने बन सकती है। सरकार के साथ आर्थिक व्यवहार में भी आपको सफलता मिलेगी। युवा अपने आलस को दूर कर लक्ष्य हासिल करने में डट जाएं क्योंकि कामयाबी के पहले कड़ी मेहनत की मांग हो रही है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको भाग्य के भरोसे बिल्कुल नहीं बैठना चाहिए, आपको अपनी मेहनत से ही सफलता मिलेगी। पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ने के आसार हैं। दूसरों की बातों में आकर आप कोई भी फैसला न लें तो बेहतर होगा। आपको एक दूसरे पर भरोसा करना होगा। कार्य करने में भरपूर ऊर्जा की अनुभूति होगी। परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान हो सकता है। युवाओं को अपनी सोशल नेटवर्किंग और बढ़ानी चाहिए। सामान्य ज्ञान मजबूत रखने की जरूरत है।

आपने Rashifal 3 April 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 April 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 April 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button