दिलचस्प

सब्जी के रूप में आप तो नहीं खा रहे धीमा जहर? देखें कैसे केमिकल से बासी सब्जी भी हो जाती है ताजी

कहते हैं एक हेल्थी लाइफ जीने के लिए हेल्थी चीजें खाना चाहिए। जैसे फल, सब्जी और ड्राई फ्रूट इत्यादि। लेकिन क्या होगा जब जिस चीज को आप हेल्थी समझकर खा रहे हैं वह जहर जैसी खतरनाक हो? यकीनन ये ख्याल किसी को भी डरा देगा। दरअसल मार्केट में इन दिनों केमिकल युक्त सब्जी और फल खूब बिक रहे हैं। लोग इन्हें फ्रेश समझकर घर ले आते हैं और फिर इन्हें खाकर शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं।

केमिकल से ताजी कर दी बासी सब्जी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत से लोग बासी या खराब हो चुकी सब्जी को ताजा बनाने के लिए केमिकल का सहारा लेते हैं। जैसे कुछ समय पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक दुकानदार बैंगन पर बैंगनी रंग स्प्रे कर रहा था। वहीं एक अन्य वीडियो में पालक को हरे रंग में डुबोकर उसे आकर्षक बनाया जा रहा था। अब ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है जिसमें बासी साग को ताजा बनाने के लिए केमिकल से धोया जाता है।

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स बासी हो चुकी सब्जी को केमिकल वाले पानी में डालता है। इसके बाद उसे इस पानी से अच्छे से धोता है। अब ये सब्जी को बाहर निकाल के रख देता है। इसके बाद सब्जी देखते ही देखते कुछ देर में ताजी जैसी दिखने लगती है। यह देख हर कोई संग रह जाता है। यहां हमे मार्केट में चल रही धोखाधड़ी का एहसास होता है। केमिकल वाली ये सब्जियां दिखने में बिलकुल फ्रेश लगती है। इन्हें देख कोई भी धोखा खा जाएगा।

नजारा देख भड़के लोग

बासी सब्जी को ताजा करने का यह हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर @amitsurg नाम के ट्विटर अकाउंट ने साझा किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “दो मिनट की रियल लाइफ हॉरर स्टोरी”। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत लाइक्स और कमेंट्स मिल रहे हैं। जिसने भी ये वीडियो देखा वह हैरान रह गया। इसे देख लोगों का दिमाग भी खराब हुआ। वह कहने लगे कि ये तो लोगों की सेहत के साथ सरासर खिलवाड़ है।

एक शख्स बोला “ऐसे लोगों को जेल होनी चाहिए।” दूसरे ने कहा “ये कब तक लोगों को जहर देते रहेंगे। इनका कुछ करना चाहिए।” फिर एक शख्स कहने लगा “मार्केट में अब असली और नकली के बीच फर्क करना बड़ा मुश्किल हो गया है।” फिर एक कमेंट आता है “इन्हें शर्म आनी चाहिए। कई बीमार और बच्चे भी इस उम्मीद में ताजी सब्जी खरीदते हैं कि वह जल्दी थी हो, लेकिन वह इसे खाकर और बीमार हो जाएंगे।”

यहां देखें केमिकल से सब्जी ताजा करने का वीडियो


इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। सभी को जागरूक करें। यदि आप ऐसा कुछ होते देखें तो पुलिस में शिकायत करें।

Back to top button
?>