राजनीति

मोदी ने सुरेश प्रभु को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी से किया मुक्त, तो ट्वीट कर कहा – याद रखूंगा…

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार किया। मोदी सरकार के 3 साल के कार्यकाल में ये तीसरा कैबिनेट विस्तार है। मोदी मंत्रिमंडल में 9 चेहरों को शामिल किया गया है। कैबिनेट में विस्तार के अलावा, कैबिनेट में फेरबदल भी किया गया है। लेकिन जैसा कि सबको पहले से ही मालूम था मोदी सुरेश प्रभु को हटाकर रेल मंत्रालय का जिम्मा किसी और को सौंपेगे। वैसा ही हुआ।

सुरेश प्रभु ने छोड़ा रेल मंत्रालय

कैबिनेट विस्तार में रेल मंत्री सुरेश प्रभु को रेल मंत्री के पद से हटाकर उनकी जगह पीयूष गोयल को यह जिम्मेदारी दी सौंपी गई है। सुरेश प्रभु को रेल मंत्रालय से हटाकर वाणिज्य मंत्रालय कि जिम्मेदारी दी गई है। इस फेरबदल पर सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया है कि रेल परिवार के 13 लाख लोगों को मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया। उन्होंने आगे ये भी लिखा है कि, मैं इन सब चीजों को हमेशा याद रखूंगा।

प्रभु ने कैबिनेट में शामिल नए सदस्यों का स्वागत किया है। आपको बता दें कि मोदी मंत्रिमंडल में चार मंत्रियों का प्रमोशन हुआ। जिनमें धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी शामिल हैं। इनके अलावा अलफोन्स कन्नाथनम, डॉ सत्यपाल सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, हरदीप सिंह पुरी, राज कुमार सिंह, अनंत कुमार हेगड़े, वीरेंद्र कुमार, अश्विनी कुमार चौबे, शिव प्रसाद शुक्ला ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली।

रेल हादसों पर जताया दुख

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही यूपी में एक के बाद एक दो रेल हादसे हुए जिनमें पहला मुजफ्फरनगर के खतौली में भी रेल हादसा हुआ था जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी। दूसरा आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस का कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

इन घटनाओं  के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया था कि, कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं और राहत और बचाव कार्य के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। सुरेश प्रभु ने आगे ये भी लिखा था कि,  ‘दुर्भाग्‍यपूर्ण हादसों, यात्रियों की जीवन क्षति से दुखी हूं। नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री से मिला, उन्‍होंने मुझे इंतजार करने को कहा है।’

Back to top button