दिलचस्प

सुहाग’रात से पहले दुल्हन ने डंडे से की दूल्हे की धुलाई, देखें ससुराल वालों का रिएक्शन – Video

शादी का सीजन इन दिनों में जोरों शोरों से चल रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर शादी से जुड़े वीडियो की बाढ़ सी आ गई है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों की शादियों के वीडियो भी बड़े पसंद किए जाते हैं। हर देश, धर्म और जाति की शादियों में अलग-अलग रीति रिवाज और रस्में होती है। इनमें से कुछ रस्में तो बड़ी मजेदार होती है। जैसे जीजा साली के बीच की नोकझोक और जयमाला की मस्ती इत्यादि। वहीं कुछ रस्में तो बेहद अनोखी और अजीब होती है।

दुल्हन ने डंडे से की दूल्हे की पिटाई

आज हम आपको शादी से जुड़ी ऐसी रस्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें दुल्हन अपने दूल्हे की डंडे से पिटाई करती है। यह एक बड़ी ही मजेदार रस्म होती है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि नई नवेली दुल्हन अभी अभी अपने ससुराल आई है। वह अपने दूल्हे के साथ एक कमरे में है। वहां उसके कुछ और रिश्तेदार भी मौजूद हैं। यहां सभी मिलकर एक मजेदार गेम खेलते हैं।

इस गेम या फिर कहे विदेशी शादी की रस्म में दूल्हा उल्टा होकर बेड पर लेट जाता है। उसके पिछवाड़े पर एक लड़की गुब्बारा रखती है। दुल्हन के हाथ में डंडा दिया जाता है। अब दुल्हन को दूल्हे के ऊपर रखे इस गुब्बारे को डंडे से मारना होता है। लेकिन वह जब भी ऐसा करती है तो ऐसे में खड़ी लड़की गुब्बारा हटा देती है। इसका नतीजा ये होता है कि डंडा दूल्हे को पड़ता है। मतलब दुल्हन जब–जब गुब्बारे को नहीं मार पाती तब–तब दूल्हे को डंडा खाना पड़ता है।

लोग बोले– इंडिया में भी लाओ ये रस्म

दूल्हे को जब भी दुल्हन का डंडा पड़ता है तो वहां मौजूद लोग जोर–जोर से हंसने लगते हैं। यह पूरी रस्म देखने में बड़ी ही मजेदार लगती है। इसे देख बहुत हंसी भी आती है। इस फनी रस्म का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा पसंद किया जा रहा है। इसे इंस्टाग्राम पर aylogyworld नाम के एकाउंट ने शेयर किया है। इस पर लोगों के मजेदार रिएक्शन भी आ रहे हैं। किसी ने कहा इस रस्म को इंडिया में शुरू करो खूब चलेगी। वहीं कोई बोला दूल्हा तो पहले दिन ही पीट गया। अब पूरी लाइफ यही सिलसिला चलेगा।

यहां देखें दूल्हा दुल्हन का मजेदार वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ay Lo G (@aylogyworld)


वैसे आपको ये मजेदार रस्म कैसी लगी? क्या आप चाहते हैं कि भारत में भी इस ट्रेंड को शुरू किया जाए? अपने जवाब कमेंट में जरूर दें।

Back to top button