बॉलीवुड

पंचतत्व में विलीन हुए सतीश कौशिक, अभिषेक -सलमान सहित इन सितारों ने रोते हुए दी अंतिम विदाई

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक अब हमारे बीच में नहीं रहे। सतीश कौशिक के निधन से हर किसी के आंसू बह रहे हैं। दिल भारी है। हर किसी की आंख नम हैं, क्योंकि जो अभी तक सिर्फ हंसा रहे थे, वह आज आंखों को गमगीन करके चले गए। सतीश कौशिक का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ था। सतीश कौशिक के सबसे करीबी दोस्त और बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट कर उनके देहांत की जानकारी दी। सतीश कौशिक का एनसीआर में दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया।

अशोक पंडित ने यह बताया कि सतीश कौशिक अपने दोस्तों के साथ होली मनाने दिल्ली पहुंचे हुए थे, जहां पर उनकी तबीयत काफी खराब हो गई। किसे पता था कि एक्टर इस तरह अलविदा कह जाएंगे। दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक का पार्थिव शरीर गुरुवार की शाम पंचतत्व में विलीन हुआ। एक्टर के निधन से परिवार और करीबी दोस्तों के बीच शोक की लहर है। कंगना रनौत, अजय देवगन, रिचा चड्डा, रितेश देशमुख सहित अन्य कलाकारों ने ट्वीट कर सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि दी।

वर्सोवा के श्मशान घाट में सतीश कौशिक का अंतिम संस्कार

सतीश कौशिक हमेशा-हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हो गए। वर्सोवा के श्मशान घाट में सतीश कौशिक का अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान उनके परिवार और पूरे बॉलीवुड ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी।

वहीं अचानक से ही सतीश कौशिक के निधन के बाद उनके करीबी दोस्त और बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को काफी गहरा झटका लगा है। आपको बता दें कि कॉलेज के जमाने से ही सतीश कौशिक और अनुपम खेर की दोस्ती चली आ रही है और दोनों ने एक साथ काम भी किया है परंतु अब सतीश कौशिक के निधन से यह दोस्ती हमेशा हमेशा के लिए छूट चुकी है। सतीश कौशिक के निधन के बाद अनुपम खेर पूरी तरह से टूट गए हैं।

मुंबई में सतीश कौशिक की अंतिम यात्रा शुरू हुई। फूलों से सजी एंबुलेंस के जरिए दिवंगत अभिनेता को वर्सोवा के श्मशान घाट ले जाया गया, जहां उन्हें पंचतत्व में विलीन किया गया। अनुपम खेर ने अपने दोस्त सतीश कौशिक के अंतिम समय में भी साथ नहीं छोड़ा। वह एंबुलेंस में सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर के पास ही बैठे रहे।

सतीश कौशिक की अर्थी को कंधा देते वक्त हर एक फिल्मी सितारों की आंखों से आंसू छलक पड़े।

जावेद अख्तर ने सतीश कौशिक को याद कर शेयर किया यह खास पोस्ट

जावेद अख्तर ने सतीश कौशिक के अंतिम संस्कार के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है। उन्होंने कुछ ऐसा लिखा जिसे पढ़कर लोगों की आंखों से आंसू निकल रहे हैं। जावेद अख्तर ने लिखा “महफिलें को जगता था जो, दोस्तों को हंसता था जो। आज उसको ये क्या होगा है… शाम होते ही एक आग की चादर ओढ़े सो गया है।”

अभिनेता सलमान खान, सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देने पहुंचे

महज 66 वर्ष की आयु में अभिनेता सतीश कौशिक इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ कर चले गए। सतीश कौशिक के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान भी पहुंचे। इस दौरान वह काफी भावुक नजर आ रहे थे।

आपको बता दें कि सतीश कौशिक को अंतिम श्रद्धांजलि देने अभिनेता अभिषेक बच्चन भी पहुंचे। उनके साथ अनुपम खेर और सिकंदर खेर भी दिखे। वहीं एक्टर के अंतिम दर्शन करने रणबीर कपूर, अर्जुन कपूर, बोनी कपूर, अलका याग्निक और शिल्पा शेट्टी समेत कई सितारे सतीश कौशिक के अंतिम दर्शन करने उनके घर पहुंचे। जावेद अख्तर, फरहान अख्तर, शिबानी डांडेकर, राकेश रोशन, जॉनी लीवर ने भी सतीश कौशिक के घर जा कर श्रद्धांजलि दी।

रॉनी स्क्रूवाला ने दी श्रद्धांजलि

पूरी फिल्म इंडस्ट्री ही सतीश कौशिक के निधन से काफी सदमे में है। हर कोई उनके निधन पर अफसोस जाहिर कर रहा है। वहीं रॉनी स्क्रूवाला ने भी सतीश कौशिक को याद करते हुए ट्वीट कर लिखा है कि “दिल से नौजवान, हमेशा मुस्कुराते रहने वाले और दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाले, ऐसी उम्र में चले गये, जब उन्हें अभी बहुत काम करना बाकी थी। छतरीवाली पर उनके साथ काम करते समय कुछ वक्त गुजारा था।”

सतीश कौशिक के निधन पर दिल्ली पुलिस का ट्वीट

वहीं दिल्ली पुलिस ने भी सतीश कौशिक के निधन पर बेहद भावुक कर देने वाला ट्वीट किया है।

अक्षय कुमार हुए भावुक

वहीं अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा “चंदा मामा चले गए। सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी के सेट पर उनकी सहज हंसी के लिए उन्हें याद किया जाएगा। मुझे यकीन है कि वह पहले से ही स्वर्ग में सभी को हंसा रहे होंगे। ॐ शांति।”

गृह मंत्री अमित शाह ने सतीश कौशिक के निधन पर जताया शोक

गृह मंत्री अमित शाह ने भी सतीश कोशिक के निधन पर शोक जताया हैं।

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने भी ट्विटर पर शोक जताते हुए यह लिखा।

पंकज त्रिपाठी ने जताया शोक

 

पंकज त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए यह लिखा है कि “बेहद दुखी हूं ,पिछले दिनों मिलने की बात कर रहे थे हम दोनों, अब मिलना नहीं होगा सतीश कौशिक सर। आपके सपने का सहभागी रहा हूं । अब स्मृतियों में रहेंगे। आपका अटूट भरोसा और स्नेह सदैव मेरे साथ रहेगा । ईश्वर परिवार को शक्ति दें। प्रणाम सर”

कपिल शर्मा ने जताया शोक

वही कपिल शर्मा ने भी सतीश कौशिक के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा है “आज हम सब के प्रिय श्री सतीश कौशिक जी इस दुनिया को अलविदा कह गए, विश्वास नहीं हो रहा, हम बहुत जल्दी मिलने वाले थे और वो कुछ सुनाना चाहते थे, पता नहीं था कि वो मुलाकात कभी नहीं होगी, सब को मोहब्बत करने वाला और खुशियां बांटने वाला इंसान अब हमारे बीच नहीं रहा”

सतीश कौशिक की भतीजी ने कहा

सतीश कौशिक की भतीजी ने कहा “काश मैं उसमें उन्हें फिर से जिंदगी दे पाती। वो अपने भाई-बहनों से छोटे थे, उनकी एक बड़ी बहन और भाई है। वो अब कैसे जिएंगे? उन्होंने असल जिंदगी में लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई। अच्छे लोगों को भगवान जल्दी छीन लेते हैं।”

Back to top button
?>