विशेष

सचिन की जर्सी पहनना इस खिलाड़ी पर पड़ गया भारी, फैन्स ने मचाया बवाल

क्रिकेट भारत में सिर्फ एक खेल नही रहा बल्कि इसके प्रेमियों के लिए ये एक धर्म बन चुका है और इस धर्म के भगवान है सचिन तेंदुलकर …जिसके नाम से क्रिकेट घर घर में खेली और देखी जाती है। क्रिकेट के इस भगवान का दर्जा कितना ऊंचा है ये तो सभी जानते हैं.. इस भगवान के ओहदे या रूप में किसी दूसरे खिलाड़ी की कल्पना करना भी क्रिकेट के भक्तों के लिए कठिन है ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी गलती से भी सचिन की बराबरी कर बैठे तो क्या होगा ..शायद सचिन के भक्तों के लिए ये पाप या अधर्म तुल्य हो जाए। ऐसा ही कुछ हुआ है जिसके लिए क्रिकेट प्रेमियो का गुस्सा बीसीसीआई पर बरस पड़ा है और सोशल मीडिया पर सचिन के भक्तों ने घमासान मचाया है।

अपने डेब्यू मैच में इस खिलाड़ी ने पहनी सचिन की जर्सी

भारत और श्रीलंका के बीच गुरूवार को खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में शार्दुल ठाकुर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया है। शार्दुल ने ही भारत की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत की और उन्होंने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को आउट कर इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला विकेट अपने नाम किया। लेकिन फिर भी मैच के बाद भारतीय क्रिकेट फैन्स उनसे बेहद नाराज नजर आ रहे हैं और बीसीसीआई पर आपना गुस्सा उतार रहे हैं। दरअसल, शार्दुल ठाकुर मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी मैदान पर 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरते थे। सचिन तेंदुलकर का पसंदीदा नंबर 10 कहा जाता था और यही नहीं भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी कभी 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर नहीं उतरा।

सोशल मीडिया पर फैन्स ने उतारा गुस्सा

ऐसे में क्रिकेट फैन्स शार्दुल ठाकुर की जर्सी का नंबर 10 देखने के बाद भड़क उठे, सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ कमेंट्स की बाढ़ आ गयी। कुछ फैंस ने ने कहा कि सचिन के सिवा किसी और को यह हक नहीं मिलना चाहिए। कुछ फैंस ने तो यह भी कहा कि 10 नंबर की जर्सी को रिटायर कर देना चाहिए ताकि कोई और खिलाड़ी इसे न पहन सके।फैन्स इतने गुस्से में थे कि उन्होंने कहा कि शार्दुल ठाकुर इतने बड़े प्लेयर नहीं हैं कि उन्हें लीजेंड सचिन तेंदुलकर की जर्सी सौंप दी जाए। लोगों ने कहा कि दस नंबर की जर्सी पर सिर्फ सचिन का हक है। हम इसे किसी दूसरे के लिए स्वीकार नहीं कर सकते।

Back to top button