राशिफल

Rashifal 3 December: शनिवार को इन 4 राशि वालों का साथ देगा भाग्य, मिलेगी शानदार तरक्की

हम आपको शनिवार 3 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

लंबे समय से चली आ रहीं सभी प्रकार की समस्याएं आज समाप्त होंगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। घर में मेहमान आएंगे। अपनी सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास के बल पर आपको अपने जीवन को बदलने का प्रयास करना चाहिए। मन से नकारात्मक विचारों को दूर करने से आप में अधिक ऊर्जा का संचार होगा। पैसों से जुड़े किसी मामले पर दूसरों के वादों पर भरोसा न करें। पार्टनर के साथ विवाद की स्थिति बनने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। आज आपके बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बना हुआ है। लवमेट के घर आज उनके रिश्तों की बात चलेगी। परिवार के साथ किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है। अत्यधिक संवेदनशीलता नुकसानदायक हो सकती है। घर में चारो तरफ से खुशियां ही खुशियां आयेंगी। आज कुछ अच्छे लोगों का साथ मिलेगा जो आपके भविष्य को उज्जवल बनाएंगे। खर्च पर ध्यान दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यक्षेत्र में आप बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। किसी नये व्यापार में पैसा लगाने से भविष्य में आपको दो-गुना धन लाभ होगा। आज कोर्ट-कचहरी के मामले से दूर रहें तो आपके लिए अच्छा होगा। आज आपके घर कोई धार्मिक पूजा का कार्यक्रम हो सकता है। संबंधों में तनाव खत्म होने का दिन है। बिजनेस में निवेश करें रिटर्न पूरा मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी नुकसान की आशंका आपको लगातार भयभीत रख सकती है। नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आपके बच्चे आपके व्यापार में पूरा सपोर्ट करेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। सरकार की ओर से लाभ होगा। मान-सम्मान तथा पदोन्नति के योग हैं। ऑफिस में किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। चतुराई से काम करने की कोशिश करें। आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं एंव लड़ाई झगड़े से दूर रहें। आज आपके रुके हुए सभी काम पूरे होंगे। आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने का विचार करेंगे, जिसमें परिवारवाले सहयोग करेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन अपनी आँखों का विशेष ध्यान रखें। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और आप उनपर गर्व करेंगे। आरोग्य संबंधी चिंता रहेगी। पुत्र एवं रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है। आप घूमने की योजना बना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके घर में आपके मान-सम्मान में काफी वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं में खर्च होने के योग हैं। जो लोग विदेश की नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें अच्छी सूचना मिल सकती है। नए लोगों से मिलने में रुचि रहेगी। जिन लोगों ने नया बिजनेस सेट किया है, वह सरकारी दस्तावेज मानक अनुसार पूरा कर लें। पहले की खरीदी हुई प्रॉपर्टी से लाभ मिलेगा। प्रेम संबंधों में नई ऊर्जा मिल सकती है। नयापन भी महसूस हो सकता है।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप कुछ दिलचस्प और बड़े दिमागी लोगों के साथ मिल सकते हैं। भविष्य की कल्पनाओं को लेकर अपना वर्तमान न खराब करें। वहीं दूसरों से ईर्ष्या खुद को ही नुकसान पहुंचाएंगी। कोई काम नहीं पूरा हो पा रहा है तो धैर्य बनाए रखें आज नहीं तो कल कार्य अवश्य ही पूर्ण होगा। यदि आप अपना काम ईमानदारी से करें तो आने वाले दिनों में आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है। आप अच्छा सोचें, समय बदलने वाला है। कार्य व्यवसाय में अप्रत्याशित सफलता का संकेत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी पुराने कर्जे को लेकर आप लापरवाह न रहें। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी। दूध से संबंधित कारोबार करने वालों को गुणवत्ता की अनदेखी नहीं करनी है। कर्मचारियों के कामकाज पर भी कड़ी निगाह बनाए रखने की आवश्यकता है। धार्मिक संगीत में भी रुचि बढ़ सकती है। अपने कार्यस्थल में काफी बदलाव से जूझना होगा। आपको अच्छी नौकरी के अवसर प्राप्त करने होंगे। समय देना होगा और भाग्य आपका साथ देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप नए लोगों से मिल सकते हैं। नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के पूर्ण आसार दिख रहें हैं। दूसरी कंपनी से नौकरी के ऑफर मिल सकता है। व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है। कुछ लोगो द्वारा दिए गए नवीन विचार आपके काम में सहयोग करेंगे। मंदिर में दीपक जलाने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। महिलाओं के साथ व्यवहार में सावधानी बरतें। ताजगी और जोश की कमी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन सुखद रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे आपके वरिष्ठ अधिकारी बहुत खुश रह सकते हैं। पराक्रम के बल पर आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे। छात्रों को गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में किसी सहयोगी के कारण विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के साथ समय बीताएंगे और खुशी के मौके आपको मिल सकते हैं। आपका स्वास्थ्य मौसम से प्रभावित हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोई पुरानी योजना अचानक याद आ सकती है और आप उस पर काम करने की कोशिश भी करेंगे। भाई-बहनों से संबंधों में सुधार आएगा और लव लाइफ से उपहार प्राप्त होगा। छात्र भविष्य के अनुरूप आवश्यक कौशल का चुनाव करेंगे। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। आपकी सामाजिक गतिविधियों में रुचि रहेगी। अपने कामकाज को भाग्य भरोसे चलाने की कोशिश न करें। परिवारजनों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धार्मिक कार्यों में आपका समय बीतेगा। खान-पान में लापरवाही न बरतें। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। किसी भी धार्मिक विवाद में उलझना ठीक नहीं है, वाणी पर संयम रखें। आपके काम से विरोधी परास्त होंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को पहले से ज्यादा मजबूत करेंगे। रूका हुआ धन मिलने के योग बन रहे हैं, कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। ऑफिस में काम का बोझ कम रहेगा।

आपने Rashifal 3 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button