बॉलीवुड

बहुत जल्दी उजड़ गया था इन 4 एक्ट्रेस का सुहाग, रेखा तो कभी नहीं मना पाई करवा चौथ का त्यौहार

13 अक्टूबर को देश दुनिया में हिंदू महिलाओं ने करवा चौथ का पवित्र त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया। सालों से कई बॉलीवुड हसीनाएं भी पति की लंबी उम्र की कामना लिए करवा चौथ का व्रत रख रही हैं। लेकिन बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस ऐसी भी है जिनका उनके पतियों ने बहुत जल्दी साथ छोड़ दिया था।

हिंदी सिनेमा में जहां एक ओर कई हसीनाएं सालों से पति के लिए व्रत रख रही हैं तो वहीं दूसरी ओर कई ऐसी एक्ट्रेस है जिनका पति संग रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला था। आज हम आपको ऐसी बॉलीवुड हसीनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पतियों का बहुत जल्द ही निधन हो गया था। तो चलिए शुरू करते है और ऐसी ही चार अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं।

रेखा और मुकेश अग्रवाल (Rekha – Mukesh Agarwal)… 

 

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा की जिंदगी बेहद चर्चा में रही हैं। उनके कई अफेयर रहे थे। वहीं उनकी शादी बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी। साल 1990 में दोनों ने शादी की थी और साल 1991 में मुकेश ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। शादी के कुछ माह बाद ही मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी। रेखा तो अपना पहला करवा चौथ भी नहीं मना पाई थी। बता दें कि इसके बाद रेखा ने किसी और से शादी नहीं की।

लीना चंदावरकर और किशोर कुमार (Leena Chandavarkar – Kishore Kumar)…

leena chandavarkar and kishore kumar

लीना चंदावरकर एक समय हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री थीं। साल 1980 में लीना ने दिग्गज और महान गायक किशोर कुमार से शादी की थी। लेकिन दोनों की शादी सात साल ही टिक पाई थी। क्योंकि साल 1987 में किशोर दा का निधन हो गया था। बता दें कि किशोर की यह चौथी शादी थी जबकि लीना की यह तीसरी शादी थी। जब किशोर दा ने लीना का साथ छोड़ा था तब लीना 37 साल की थीं।

गीता दत्त और गुरु दत्त ( Geeta Dutt Guru Dutt)…

guru dutt and geeta dutt

गुरु दत्त बॉलीवुड के कभी बड़े कलाकार थे। महज 39 साल की उम्र में गुरु दत्त का निधन हो गया था। बता दें कि गुरु की शादी अभिनेत्री गीता दत्त से साल 1953 में हुई थी और साल 1964 में गुरु का निधन हो गया था। शादी के 11 साल के बाद ही गीता दत्त विधवा हो गई थी।

शांतिप्रिया और सिद्धार्थ रे ( Shantipriya – Siddharth Ray)

shantipriya siddharth ray

साल 1991 में अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री शांतिप्रिया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। शांतिप्रिया ने साल 1999 में अभिनेता सिद्धार्थ रे से शादी की थी लेकिन साल 2004 में शांतिप्रिया के पति का निधन हो गया थ। दोनों के रिश्ते का अंत पांच साल के भीतर हो गया था।

Back to top button