राशिफल

Rashifal 14 October: आज इन 3 राशि वालों के जीवन में होगा बड़ा परिवर्तन, अधूरी इच्छा होगी पूरी

हम आपको शुक्रवार 14 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने शत्रु पर विजय हासिल करने में कामयाब रहेंगे। नौकरीपेशा जातकों की भी तरक्की हो सकती है। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़ा काम करने वाले जातकों की मेहनत रंग लाती नजर आ रही है। घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। जिससे आपकी एकाग्रता भंग हो सकती हैं। पैसों की स्थिति मजबूत रहेगी। आज आप कुछ जरूरी खरीदारी भी कर सकते हैं। सेहत में हल्की गिरावट आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

निवेश से जुड़े फैसले आप सोच समझ कर लें। ऑफिस में सबके साथ अच्छे से पेश आएं, आपके लिये फायदेमंद होगा। बढ़ते हुए घरेलू खर्चों पर आपको लगाम लगाने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अहंकार और टकराव से बचें। आपको अपने प्रिय की भावनाओं को समझने का प्रयास करना होगा। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी, संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। आपके जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। बेरोजगारों के लिए रोजगार के अच्छे अवसर सामने आएंगे। आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज आज आपको वापस मिलेंगे। चीजों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत होगी। रूटीन में साकारात्मक बदलाव करेंगे तो निश्चित तौर पर आपके रूप-रंग को आकर्षित बनाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। नौकरी में चैन रहेगा। ऑफिस में किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है। ज्यादा क्रोध करने से आपका काम बिगड़ सकता है। बेहतर होगा कि किसी भी बात पर गुस्सा करने से बचें। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। कार्यस्थल पर अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। आस-पास के लोग आपकी तारीफ करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप मजबूत मनोबल के साथ कुछ साहसी कार्यों में हाथ डालेंगे। विवेक का प्रयोग करें। कुछ लोगों को पैतृक संपत्ति से आज लाभ मिलने की संभावना है। अपने टारगेट लगातार ध्यान में रखें। दिनचर्या में थोड़ा-से बदलाव से आपका जीवन सहज हो सकता है। पारिवारिक जीवन में इस राशि वाले काफी सक्रिय रहेंगे, किसी वजह से यदि घर के लोगों के दिलों में आपके प्रति खटास है तो उसे भी आज दूर कर सकते हैं। संतान संबंधी चिंता में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको करियर में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आज खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे, जिसका अच्छा प्रभाव मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। आज बड़ी से बड़ी उलझनों को भी आप आसानी से सुलझा सकते हैं। लेखन कार्य से धन लाभ होगा। आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी और उसका फायदा भी आपको मिलने लगेगा‌। सामाजिक स्तर पर भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन कोई सरप्राइज दे सकते हैं। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आपको व्यापार के नये अवसरों की प्राप्ति से आपको लाभ होगा। यदि आप किसी नए व्यवसाय को शुरू करना चाहते हैं, तो अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। ऑफिस या घर में कुछ नए बदलाव भी आप देख सकते हैं। सगे-सम्बंधियों के साथ बाहर जाएंगे। समाज में आप सराहे जाएंंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है। कोशिश करेंगे, तो उम्मीदों से ज्यादा सफलता आपको मिल सकती है। आज आप सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। आज आपको परिवार की ओर से या संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से रोजगार संबंधी समस्या दूर होगी। कोई अनजान व्यक्ति आपका फायदा उठा सकता है। परिवार में स्थिति ठीक रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यावसायिक रूप से आपकी तारीफ होगी तथा आपके प्रयासों को सराहा जाएगा। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कार्यों को लेकर अलर्ट रहना होगा, साथ ही टारगेट बेस्ट कार्य से जुड़े लोग ग्राहकों के संपर्क में बनाए रखना होगा। मीटिंग का दौर भी चलेगा जिसमें प्रदर्शन अच्छा रखना होगा। बड़े फैसले करने के लिए दिन ठीक नहीं है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका सामाजिक व आर्थिक कद बढ़ेगा। आपके द्वारा बनाई गई परियोजनाओं से अत्यधिक फायदा पहुंचेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी। रचनात्मक कार्यों में आशातीत सफलता मिलेगी। लेन-देन के कार्य सावधानी से करें। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोच सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होगा। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। पिता या संबंधित अधिकारी से लाभ मिलेगा। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में आशातीत प्रगति होगी। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक-जीवन आनंददायक रहेगा। आज के दिन प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। कम बोलें और अपने राज उजागर न होने दें। संतान एवं प्रेम की स्थिति मध्यम है। वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। आज आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है। आज आप सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। पहले की गई मेहनत का फल मिलेगा। कार्यसिद्धि होगी।

आपने Rashifal 14 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button