बॉलीवुड

काजोल से महिमा चौधरी तक, कोख में ही अपने बच्चे खो चुकी ये एक्ट्रेस, रो-रोकर हो गया था बुरा हाल!

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस है जिन्होंने कभी शादी नहीं की. वहीं कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी है जो कभी मां नहीं बनी. जबकि कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी है जो मां तो बनी लेकिन कभी उन्हें मिसकैरेज का दर्द भी झेलना पड़ा था. उन्हें बच्चे को अपनी कोख में ही खोना पड़ा था. तो आइए आज बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही हसीनाओं के बारे में जानते हैं.

शिल्पा शेट्टी…

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी हिंदी सिनेमा की सबसे फिट और हिट अदाकाराओं में शामिल है. बॉलीवुड में करीब 30 साल से शिल्पा काम कर रही हैं. 47 साल की हो चुकी शिल्पा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1993 में फिल्म ‘बाजीगर’ से की थी. वहीं उन्होंने शादी की थी बिजनेसमैन राज कुंद्रा से.

दोनों की शादी साल 2009 में हुई थी. दोनों दो बच्चों बेटे विवान और बेटी समीशा के माता-पिता हैं. लेकिन दोनों बच्चों के जन्म के बीच शिल्पा को कई बार मिसकैरेज का सामना करना पड़ा था. उनकी बेटी का जन्म सेरोगेसी के माध्यम से हुआ था.

काजोल…

kajol

90 के दशक की मशहूर अदाकारा काजोल ने साल 1999 में सुपरस्टार अजय देवगन से शादी की थी. दोनों दो बच्चों बेटी न्यासा देवगन और बेटे युग देवगन के माता-पिता हैं. फिल्म कभी खुशी कभी गम के दौरान काजोल का मिसकैरेज हो गया था. इसके बाद एक बार फिर से उन्हें इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था. इसके बाद जाकर वे फिर वे दो बच्चों की मां बनी थी.

महिमा चौधरी…

mahima chaudhry

महिमा चौधरी एक समय हिंदी सिनेमा में काफी चर्चा में रही थी. उन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड में कदम रखे थे और आते ही वे बॉलीवुड में छा गई थी. महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी और साल 2013 में दोनों का तलाक हो गया था. महिमा एक बेटी अर्याना की मां हैं. लेकिन आपको बता दें कि अर्याना के जन्म से पहले महिमा को दो बार मिसकैरेज का दर्द झेलना पड़ा था. उन्होंने खुद अपने इस दर्द के बारे में बताया था.

गीता बसरा…

geeta basra son and daughter

गीता बसरा बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. साथ ही आपको बता दें कि वे भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी हैं. दोनों मशहूर हस्तियों ने साल 2015 में शादी की थी. अब कपल के के 2 बच्चे हैं लेकिन दूसरे बच्चे के जन्म से पहले गीता बसरा का दो बार मिसकैरेज हुआ था.

अंकिता…

ankita

अंकिता टीवी अभिनेता करण पटेल की पत्नी हैं. अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान अंकिता को साल 2018 में इस तकलीफ से गुजरना पड़ा था. हालांकि करण पटेल और अंकिता अब एक बेटी के माता-पिता हैं.

गौरी खान…

गौरी खान अभिनेत्री तो नहीं है लेकिन वे अभिनेता शाहरुख़ खान की पत्नी हैं. शाहरुख़ खान और गौरी खान ने साल 1992 में शादी की थी. शादी के बाद दोनों तीन बच्चों के माता-पिता बने. दो बेटों आर्यन और अबराम एवं एक बेटी सुहाना खान. लेकिन गौरी को बड़े बेटे आर्यन के जन्म से पहले मिसकैरेज का दर्द झेलना पड़ा था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि शाहरुख़ और गौरी के छोटे बेटे अबराम का जन्म सेरोगेसी के जरिए हुआ था.

Back to top button