भगवान शिव को अर्पित करें ये फूल, जल्द ही पूरी हो जाएगी मनचाहे जीवनसाथी की कामना

अच्छे जीवनसाथी की कामना हर किसी को होती है.. और लोग इसके लिए प्रयास भी करते हैं। परिजनों से लेकर नाते रिश्तेदार और दोस्त यार भी आपके लिए बेहतर हमसफर की तलाश में लगे रहते हैं । पर कई बार ऐसा होता कि सगे सम्बन्धियों की लाख कोशिशों के बावजूद अच्छा रिश्ता नही मिल पाता है… अगर कहीं बात बनती भी दिखती है तो आपके मन की नही होती या कह लें कि आपको आपके सपनों का हमसफर नही मिल पाता है। अगर आपके या आपके किसी करीबी के साथ भी कुछ ऐसी ही दिक्कत आ रही है तो हम आपको एक आसान सा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे बहुत जल्द अच्छे जीवनसाथी की मनोकामना पूरी हो जाएगी।

शास्त्रों में वर्णित और लोकमान्य है ये उपाय

ज्योतिष और शास्त्रों में सुयोग्य जीवनसाथी के प्राप्ति के लिए कई उपाए बताए गए हैं। ज्योतिष के अनुसार कुंडली का सातवां भाव आपके जीवनसाथी का अच्छा या बुरा होना तय करता है ऐसे में व्यक्ति के कुंडली अध्यन के आधार पर उपाए बताएं जाते हैं, वहीं शास्त्रों में कुछ पूजा विशेष और कर्म काण्ड बताए गए हैं। हम जिस उपाए की बात कर रहे हैं उसका जिक्र शिवपुराण में हैं । ये तो सभी जानते हैं कि भगवान शिव की पूजा अर्चना सुयोग्य वर प्राप्ति में फलदायी होता है इस बारे में ही शिवपुराण में वर्णित है कि भोले बाबा को बेला का फूल विशेष प्रिय है ऐस में अगर नियमित रूप से शिव भगवान को ये पुष्प अर्पित कर स्तुति की जाए तो शीघ्र ही मनचाहें वर या वधु की मनोकामना पूरी होती हैं।

ऐसे करें अर्पित

सुबह प्रातकाल स्नान आदि के पश्चात किसी शिवमंदिर में तांबे या पीतल के लोटे में गंगा जल यदि गंगा जल उपलब्ध न हो तो शुद्ध जल और बेला के कम से कम पांच फूल डाल कर शिवलिंग पर एक धार से चढ़ाना चाहिए। साथ ही साथ ” ॐ नमः शिवाय ” मन्त्र का जाप करते रहना चाहिए।

इसप्रकार से बेला के पुष्प अर्पित कर शिव जी की पूजा अर्चना करने से मनचाहें जीवनसाथी की मनोकामना पूरी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.