समाचार

एक और रेल हादसा : नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

मुंबई देशभर में एक के बाद एक रेल दुर्घटनाएं हो रहा है। 10 तीन में तीसरा बड़ा हादसा मुंबई में हुआ है। जहां नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे और इंजन मंगलवार सुबह पटरी से उतर गए। यह हादसा महाराष्ट्र में टिटवाला के पास हुआ। आपको बता दें कि 10 दिन में ये तीसरा रेल हादसा है। अभी कुछ ही दिन पहले ही उत्कल एक्सप्रेस और कैफियत एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई थी। Nagpur mumbai duronto express derailed.

नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे

ये हादसा आसनगांव-वासिंद स्टेशन के बीच सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर हुआ। हादसे के तुरंत बाद रेलवे की ओर से राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। रेस्क्यू टीम हादसे वाली जगह तुरंत पहुंच गई है। अभी तक इस हादसे में किसी के मरने कि कोई खबर नहीं आई है। दुर्घटना के बाद तुरंत बाद ही आसपास के लोग मदद के लिए पहुंच गए। बताया जा रहा है कि 7 डिब्बे और इंजन पटरी से उतरे हैं।

हेल्पलाइन नंबर जारी

इस हादसे के बाद सेंट्रल रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। ये नंबर हैं – CSMT- 22694040, ठाणे- 25334840, कल्याण- 2311499, दादर- 24114836, नागपुर- 2564342  आपको बता दें कि टिटवाला जो एक ग्रामीण इलाका है। यहां में पिछले कई दिनों से काफी बारिश हो रही है। जिसके कारण मिट्टी के खिसकने से यह हादसा हुआ है। ट्रेन एक्सीडेंट की वजह से इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। जो सात डब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें से 5  के हैं।

10 दिन में 3 बड़े हादसे

10 दिन में ही तीसरा बड़ा रेल हादसा है। अभी 19 अगस्त को यूपी के मुजफ्फरनगर में पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस 23 अगस्त को एक डंपर से टकरा गई जिसमें 80 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Back to top button