विशेष

व्हाट्सएप पर ऐसी फोटो शेयर कर हो सकते हैं मालामाल ..जानिए कैसे मिल रहा है ये मौका

लोग व्हाट्सएप कम्यूनिकेट करने के लिए इस्तेमाल करते हैं और बात चीत के साथ शुभकामनाए और संदेश देने के लिए पिक्चर्स,आडियो वीडियो शेयर करते हैं पर क्या आपको पता है कि अब व्हाट्सएप पर तस्वीरें भेजनें पर आप को हजारों रूपए मिल सकते हैं ..ये सुनकर आपको हैरानी हो सकती है पर ये बिलकुल सच है और ये मौका दे रहा है परिवहन निगम । दरअसल देहरादून परिवहन निगम ने सड़क हादसों की रोकथाम के लिए सोशल मीडिया और यात्रियों को मददगार बनाने के लिए ये फैसला किया है जिसमें ड्राईविंग के समय मोबाइल इस्तेमाल करते हुए चालक की फोटों शेयर करने वाले को हजार रूपए का इनाम दिया जाना है।

सोशल मीडिया के जरिए सड़क हादसों पर लगाम लगाने की पहल

परिवहन निगम में कई बार शिकायत आती है कि चालक बस चलाते हुए मोबाइल पर बात करते हैं। इससे हादसे का खतरा रहता है। इसके मद्देनजर देहरादून रोडवेज प्रबंधन ने यात्रियों को ऐसे चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने में मददगार बनाने का फैसला किया है। महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन के जारी आदेश में कहा कि कोई चालक बस चलाते हुए मोबाइल पर बात करता है और उसकी फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से मंडल या डिपो के अधिकारी तक पहुंचती है तो संबंधित चालक पर पांच हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। इसमें से एक हजार का इनाम फोटो खींचकर भेजने वाले यात्री को दिया जाएगा और बाकी बचा हुआ चार हजार का जुर्माना परिवहन निगम खाते में जमा होगा।

रोडवेज अधिकारियों को अपने मोबाइल में व्हाट्सएप सेवा शुरू करने के निर्देश

देहरादून परिवहन विभाग ने इस सम्बन्ध में सभी आरएम और एआरएम को आदेश भेजा है। महाप्रबंधक दीपक जैन के अनुसार सभी बसों में एआरएम आदि अधिकारियों का नंबर लिखा होता है। करीब सभी अधिकारियों के पास व्हाट्सएप की सुविधा भी है, जिनके के पास नहीं है, उन्हें तत्काल सेवा शुरू करने का भी निर्देश दिया गया है।

 

Back to top button