बॉलीवुड

असल में इतने हैंडसम है ‘कटप्पा’, बेटी भी है बेहद खूबसूरत, देखें सत्यराज का पूरा परिवार एक साथ

दक्षिण भारतीय सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता सत्यराज 68 साल के हो चुके हैं. हर साल 3 अक्टूबर को सत्यराज अपना जन्मदिन मनाते हैं. आपको बता दें कि यहां बात ‘बाहुबली’ फिल्म के ‘कटप्पा’ की हो रही है. ‘बाहुबली’ के ‘कटप्पा’ का नाम सत्यराज है. लेकिन उनका असली नाम रंगाराज सुबय्या है.

sathyaraj

दक्षिण भारतीय सिनेमा में सत्यराज एक जाना-माना नाम है. फिल्मों में उन्होंने कई तरह के किरदार निभाए है. उनका जन्म 3 अक्टूबर 1954 में कोयंबुत्तूर में हुआ था. उनका करियर काफी सफल रहा है. वे अब तक अपने 4 दशक के करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं.

sathyaraj

बताया जाता है कि उनकी मां उन्हें अभिनेता नहीं बनाना चाहती थी लेकिन उन्होंने अपने अभिनेता बनने के सपने को साकार किया और काफी लोकप्रियता एवं सफलता भी हासिल की. उन्होंने महज 24 साल की उम्र में फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रख दिए थे. उनकी पहली फिल्म थी ‘सत्तम एन कईइल’. यह फिल्म साल 1978 में प्रदर्शित हुई थी.

sathyaraj

दक्षिण भारतीय सिनेमा से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सत्यराज आगे जाकर बॉलीवुड में भी नजर आए. आपने अगर दीपिका पादुकोण और शाहरुख़ खान की साल 2012 में आई फिल्म ‘चेन्नाई एक्सप्रेस’ देखी होगी तो उसमें आपको सत्यराज भी नजर आए होंगे.

बात सत्यराज के निजी जीवन की करें तो वे शादीशुदा है और दो बच्चों के पिता हैं. फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने के अगले साल ही उनकी शादी हो गई थी. 25 साल की उम्र में उन्होंने प्रोड्यूसर मधमपट्टी शिवकुमार की भतीजी माहेश्वरी संग सात फेरे लिए थे. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने.

sathyaraj

कपल का एक बेटा और एक बेटी है. बेटी का नाम दिव्या सुबय्या और बेटी का नाम सिबिराज है जो कि अभिनेता है. उनकी शादी भी हो चुकी है और उनके दो बेटी भी हैं. वहीं सत्यराज की बेटी दिव्या पेशे से न्यूट्रिशनिस्ट हैं. लेकिन दिखने में वे किसी अभिनेत्री की तरह बेहद खूबसूरत नजर आती हैं. सत्यराज का एक हंसता खेलता परिवार है.

sathyaraj

बता दें कि सत्यराज ने अपने करियर में वेधम पुधिथु, नादिगन, अमैधि पदाई, पेरियार, ओनबधु रूबाई नोट्टू, नानबन, राजा रानी, बाहुबली, बाहुबली 2, काना, मंधीरा पुन्नगई, कदमाई कन्नियाम कट्टुपाडु, पूविझी वसीली, मक्कल एन पक्कम, अन्नानगर मुधल थेरु, एन बोमुकुट्टी अम्मावुक्कु, चिन्नप्पादास, मनिवनान जैसी बेहतरीन फ़िल्में दी है.

बात उनके वर्कफ़्रंट की करें तो वे लगातार अभिनय की दुनिया में सक्रिय है. अब तक इस साल वे एक दो नहीं बल्कि चार फिल्मों एथरक्कुम थुनिंधवन, राधे श्याम, वीतला विशेषम, पक्का कमर्शियल में नजर आए हैं. अब वे साल 2023 में फिल्म ‘प्रिंस’ में नजर आएंगे.

Back to top button