बॉलीवुड

BB16 : सड़क पर गुजारी रातें, 12 की उम्र में गाई कव्वाली, अब है बड़ा रैपर, जानें कौन है MC स्टेन

शनिवार, 1 अक्टूबर की रात को टीवी के सबसे लोकप्रिय और विवादित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के नए सीजन की शुरुआत हो चुकी है. हर बार की तरह इस सीजन को भी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान होस्ट कर रहे हैं. बिग बॉस 16 में कई जाने-माने चेहरों ने प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लिया है.

bb 16

सलमान कई प्रतियोगियों से खुश नजर आए. प्रतियोगियों से मिलकर सलमान खान का दिल भी खुश हो गया. लेकिन कहना गलत नहीं होगा कि सलमान सबसे ज्यादा प्रभावित एक 23 साल के लड़के से हुए. उस 23 वर्षीय लड़के का नाम है एमसी स्टेन (MC Stan). एमसी स्टेन (MC Stan) एक जाने-माने रैपर हैं. हिपहॉप म्यूजिक में उनका बड़ा नाम है.

mc stan

एमसी स्टेन (MC Stan) की उम्र महज 23 साल है. उनका असली नाम अल्ताफ शेख है. अल्ताफ शेख पुणे के रहने वाले हैं. वे पहले से ही काफी लोकप्रियता और सफलता हासिल कर चुके हैं. लेकिन अपना नाम और बड़ा करने के लिए अब उन्होंने बिग्ग बॉस 16 में एंट्री ली है.

mc stan

आज जिस मुकाम पर MC है वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. उनका सफर बेहद दर्द भरा रहा है. महज 12 साल की उम्र में उन्होंने कव्वाली गाना शुरू कर दी थी. लेकिन मन में कुछ अलग कर गुजरने की चाह थी और इस वजह से MC स्टेन ने रैप सॉन्ग की दुनिया में काम किया और अच्छा नाम भी कमा लिया.

mc stan

बिग बॉस में एंट्री पर MC ने अपनी कहानी सलमान खान को सुनाई. उन्होंने अपने संघर्ष के बारे में सलमान खान को बताया. इसके बाद सलमान ने उनसे कहा कि उन्हें उन पर गर्व है. सलमान ने रैपर की तारीफ़ भी की. बता दें कि MC स्टेन को इंडिया का Tupac भी कहा जाता है.

mc stan

बिग बॉस में MC ने एंट्री भी एक रैपर के अंदाज में ही ली. उन्होंने नीले रंग का सूट पहन रखा था और गले में 60-70 लाख का ‘HINDI’ लिखा नेकपीस पहन रखा था. वहीं 80 हजार रुपये के जूते पहनकर वे बिग बॉस के घर में आए. बताया जाता है कि वे करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति के मालिक है. उन्होंने अपने दम पर यह सब कुछ कमाया है.

mc stan

MC की कमाई का मुख्य जरिया उनके गाने है. वे यूट्यूब पर अपने वीडियो की मदद से लाखों रूपये कमा लेते हैं. लेकिन कभी सड़कों पर उन्होंने रातें गुजारी. लोगों की बातें भी सुनी. लेकिन आज वे एक बेहतरीन उदाहरण के रूप में हम सबके सामने है. बता दे कि MC को ‘समझ मेरी बात को’ गाने से काफी लोकप्रियता मिली थी.

mc stan

बात एमसी स्टेन के निजी जीवन की करें तो उन्होंने खुद बताया कि उनकी गर्लफ्रेंड का नाम अनम शेख है. इससे पहले वे आजमा शेख को डेट कर रहे थे.

Back to top button