राजनीति

बिहारी महिला IS में अफ़ग़ानिस्तान शामिल होने जा रही थी, इस तरह हुई गिरफ्तारी !!

यास्मीन तलाकशुदा है, वह अपने साथ 5 साल के बेटे को भी काबुल ले जा रही थी। 2013-2014 के बीच यास्मीन पीस इंटरनेशनल स्कूल के कोटक्कल और कोल्लम स्थित कैम्पस में काम करती थी। स्कूल से 21 युवकों के लापता होने के बाद यास्मीन भी इंटेलिजेंस एजेंसियों के रडार पर आ गई थी। यास्मीन के खिलाफ अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट की कई धाराएं लगाई गईं हैं।

यास्मीन को केरल के कासरगोड के कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक, यास्मीन का संबंध कासरगोड के अब्दुल राशिद के साथ था। राशिद केरल से लापता हुए 21 स्टूडेंट्स के ग्रुप का मेन प्लानर था। राशिद ने काबुल से यास्मीन को मैसेज भेज यास्मीन को काबुल बुलाया था, जिसे सिक्युरिटी एजेंसियों ने ट्रैक कर लिया था।

यास्मीन केरल से लापता हुए 21 युवकों के साथ ही देश से बाहर जाना चाहती थी, लेकिन उस समय डॉक्यूमेंट्स क्लियर नहीं हो पाए थे। उसके पेरेंट्स भी गल्फ में रहते हैं। वहीं उसका जन्म हुआ और बचपन बीता था। उसने पुलिस को बताया कि वह कुरान के मुताबिक जिंदगी बिताना चाहती थी, इसलिए वह काबुल जा रही थी। उसे लगता है कि वह भारत में वैसी जिंदगी नहीं बिता पाएगी। यास्मीन म्यूजिक और एंटरटेनमेंट के सभी तरीकों से नफरत करती है।

 

Previous page 1 2
Back to top button