बॉलीवुड

प्रोमोशन के लिए होती 2 हीरोइन्स के बीच कैट फाइट… आयशा जुल्का ने बताई बॉलीवुड की असल सच्चाई

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रही आयशा जुल्का ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में काम किया है। आयशा ने साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुर्बान’ से अपने करियर की शुरुआत की जिसमें अभिनेता सलमान खान के साथ नजर आई। लेकिन साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी। इस फिल्म के बाद आयशा जुल्का रातों-रात पॉपुलर हो गई। उन्होंने ‘खिलाड़ी’, ‘दलाल’, ‘वक्त हमारा है’ और ‘संग्राम’ जैसी कई फिल्मों में काम कर बुलंदियों को छुआ।

ayesha jhulka

हालांकि आयशा की जिंदगी में वह दिन भी आया जब उन्होंने बड़ी फिल्मों को साइन किया। लेकिन थोड़े दिन बाद आयशा को इन फिल्मों से हटा दिया गया और दूसरी अभिनेत्रियों को ले लिया गया था। वहीं अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ उनकी लड़ाई भी काफी चर्चा में रही थी। ऐसे में पहली बार आयशा ने दिव्या संग अपने रिश्ते पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने बताया कि, दिव्या के साथ उनका रिश्ता कैसा था?

रंग में एक दूसरे की बहनें बनी थी दिव्या-आयशा
बता दें, आयशा जुल्का और दिव्या भारती ने एक साथ फिल्म ‘रंग’ में काम किया। इस फिल्म में यह दोनों एक दूसरे की बहन के किरदार में नजर आई थी। इसी बीच खबरों ने तूल पकड़ा कि, आयशा जुल्का और दिव्या के बीच दुश्मनी है और दोनों एक दूसरे के काम से जलती है। हालांकि सच्चाई कुछ और ही है।

ayesha jhulka

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान आयशा जुल्का ने बताया कि, “मुझे लगता है कि कैटफाइट (झगड़ों) जैसी चीजों को हद से ज्यादा हाइप किया गया। हो सकता है कि हम लोग उस समय बचकाने रहे हों। कभी-कभी बहुत छोटी चीजें हो जाती थीं। उस समय कैटफाइट नहीं होती थीं। लेकिन हां, डायरेक्टर या प्रोड्यूसर से शिकायतें बहुत की जाती थीं। मुझे लगता है कि कैटफाइट जैसी चीजों पर तिल का ताड़ बनाया गया।”

divya bharti

आयशा ने कहा कि, “मुझे दिव्या भारती बहुत पसंद थीं। वह मुझसे कहती थीं कि मुझे तुमसे प्यार है। हम पड़ोसी थे और अकसर मिलते रहते थे। हमने साथ में एक फिल्म की थी, जिसमें हमने बहनों का रोल प्ले किया था। इसका नाम ‘रंग’ था। भले ही हम अकसर नहीं मिलते थे, पर बहुत करीब थे। हमारे बीच एक कनेक्शन था। मैंने साजिद नाडियाडवाला के साथ ‘वक्त हमारा है’ फिल्म की थी। तब दिव्या भी सेट पर आती थीं और कहती थीं कि आयशा को यह फिल्म करनी ही होगी।

ayesha jhulka

वह महाबलेश्वर में मेरे सेट पर आती थी और वह मुझे लगाने के लिए अपनी बिंदी देती थी। वह जो जूते अपने लिए खरीदती थी, वह मेरे लिए भी खरीदती थी। ये ऐसी चीजें हैं, जिनके बारे में लोग नहीं जानते हैं और ये इतनी खूबसूरत दोस्ती हैं। जब हम रंग की शूटिंग कर रहे थे, तो हमारे पास इतनी प्यारी केमिस्ट्री थी।”

दिव्या के निधन से शॉक्ड थीं आयशा
गौरतलब है कि, दिव्या की मुंबई में अपने घर की बालकनी से गिरने से मौत हो गई। दिव्या एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने बहुत ही कम समय में श्रीदेवी जैसे बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर दी थी।

आयशा ने कहा कि, “मैं पहले कुछ लोगों में थी, जिसे उसके निधन की खबर सबसे पहले मिली और मैं स्तब्ध रह गई। मैं काम नहीं कर सकी। जब मैं रंग के लिए डबिंग कर रही थी, तभी खबर मिली और मैं आगे डब नहीं कर सकी। मैं बस रो रही थी और डबिंग रद्द कर दी गई। लगभग तीन बार, क्योंकि मैं डब करने की हालत में नहीं थी।”

बता दें, आयशा जुल्का जल्दी वेब सीरीज ‘हश हश’ के साथ ओटीटी डेब्यू करने जा रही है। इसमें वह जूही चावला, कृतिका कामरा, सोहा अली खान और करिश्मा तन्ना जैसी अभिनेत्रियों के साथ नजर आएगी। उनकी यह वेब सीरीज 22 सितंबर से शुरू होने वाली है जिसका निर्देशन तनुजा चंद्रा द्वारा किया गया।

Back to top button