समाचार

UP: पति ने दिया तलाक तो पत्नी ने भी बना दिया उसका मजाक, इस्लाम छोड़कर हिंदू प्रेमी से कर ली शादी

बरेली : बीते दिनों मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने हिंदू प्रेमी से शादी कर ली थी. दोनों ने पहले राजस्थान में कोर्ट मैरिज की थी. इसके बाद मंदसौर के एक मंदिर में विधि विधान से हिंदू धर्म अपनाकर शादी कर ली थी. लड़की का नाम इकरा बी था जो कि बाद में इशिका वर्मा बन गई थी.

वहीं लड़के का नाम राहुल वर्मा था. दोनों की शादी पर काफी चर्चा हुई थी. इसी बीच अब इसी तरह का एक और मामला उत्तरप्रदेश के बरेली जिले से सामने आया है. जहां एक मुस्लिम महिला ने अपना धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया और हिंदू शख्स से शादी कर ली.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

बरेली में यह मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है. इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने वाली महिला पहले से शादीशुदा थी. उसकी पति से नौ साल तक शादी चली थी लेकिन फिर दोनों की राहें अलग हो गई. उसे उसके पति ने तलाक दे दिया था लेकिन महिला ने भी अपने पति को तगड़ा जवाब दिया और वो मुसलमान से हिंदू बन गई. वहीं उसने हिंदू शख्स से विवाह भी रचा लिया.

muslim women and hindu men marriage in bareili

यहां बात हो रही है बरेली की रुबीना की. रुबीना अब पुष्पा नाम से पहचानी जाएगी. क्योंकि वे पहले मुस्लिम थी और अब हिंदू है. रुबीना ने नवाबगंज के रहने वाले एक युवक से हिंदू धर्म अपनाकर शादी कर ली. दोनों ने सात फेरे लिए और अब दोनों साथ रहेंगे. रुबीना ने हिंदू शख्स संग ब्याह रचाकर जीवन की नई पारी की शुरुआत की है.

muslim women and hindu men marriage in bareili

बता दें कि पहले रुबीना की शादी शोएब से हुई थी. उत्तर प्रदेश के रामपुर की निवासी रुबीना का हल्द्वानी के रहने वाले शोएब से अफेयर चल रहा था. दोनों ने प्रेम प्रसंग के बाद शादी करने का फैसला किया था और करीब नौ साल पहले दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे. शादी के बाद दोनों तीन बेटों के माता-पिता बने.

रुबीना और शोएब का एक बेटा आठ साल का, एक छह और एक चार साल का है. बताया जाता है कि कुछ समय से रुबीना और शोएब के बीच रिश्ते बिगड़ते जा रहे थे. दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होने लगी थी. शोएब अपनी बीवी को शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगा था और अक्सर उसकी पिटाई करता था.

bareilly

रुबीना ने बातचीत में बताया कि शोएब को उस पर शक भी होता था. रुबीना कहती है कि इसी बीच करीब पांच साल पहले वे प्रेमपाल से मिली. दोनों के बीच दोस्ती चलती रही. इसी बीच थोड़े दिनों पहले रुबीना और शोएब के बीच फिर से झगड़ा हुआ. ऐसे में गुस्से में शोएब ने बीवी को तीन तलाक दे दिया.

रुबीना ने भी संकट के समय में हार नहीं मानी और पति को जोर का झटका देते हुए प्रेमलाल से शादी कर ली. हिंदू धर्म अपनाकर अब तीन बच्चों की मां रुबीना पुष्पा देवी बन गई है. दोनों का विवाह बरेली के केके शंखधार ने करवाया.

Back to top button