दिलचस्प

कड़ी मेहनत के बाद दिनभर कमाई गिनता दिखा बुजुर्ग, Video आपको बहुत कुछ सोचने पर मजबूर कर देगा

कहते हैं कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। हालांकि हर काम में मेहनत जरूर लगती है। जब आप कोई भी काम मन लगाकर और पूरी ईमानदारी से करते हैं तो उसका फल हमेशा मीठा ही होता है। वह कहते हैं ना कि मेहनत की कमाई की रोटी सबसे स्वादिष्ट होती है। इसलिए यदि कोई भले छोटा मोटा काम करें, लेकिन जब वह अपनी दिनभर की मेहनत की कमाई देखता है तो उसके दिल में एक संतुष्टि का भाव होता है।

महंगाई के जमाने में पैसा बहुत जरूरी हो गया है। इसे पाने की दौड़ में हर कोई सुबह से लेकर शाम तक भाग रहा है। यहां तक कि लोग बुढ़ापे में भी काम और मेहनत करने को मजबूर हैं। बुढ़ापा सामान्यतः आराम करने का समय होता है। लेकिन अलग-अलग परिस्थितियों के चलते लोग अपनी अंतिम सांस तक कमाई करते रहते हैं।

दिनभर की कमाई गिनते बुजुर्ग ने किया लोगों को भावुक

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक बुजुर्ग दादा बड़े वायरल हो रहे हैं। यह दादा शायद कोई छोटा मोटा काम करते हैं। शाम के समय काम खत्म करने के बाद अपनी दिनभर की कमाई गिन रहे होते हैं। उनकी कमाई में नोट से लेकर सिक्के तक शामिल है। वह छोटे-छोटे सिक्के भी बड़े ध्यान से गिनते हैं। शायद वह उनकी लाइफ में बहुत मायने रखते हैं।

दादा को झोपड़ी में बैठ पैसा गिनते हुए देख कोई उनका वीडियो बना लेता है। अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो देख लोग भावुक हो रहे हैं। उन्हें इस बुजुर्ग पर दया आ रही है। इस वीडियो को देख लोग भगवान को शुक्रिया अदा कर रहे हैं कि आज उनके पास जो कुछ भी है, वह जिस भी पोजीशन पर है, उससे वह खुश हैं।

कुछ लोगों ने ये भी कहा कि जीवन हर किसी के लिए एक सा नहीं होता है। यहां हम अपने लिए अच्छा घर, कार, स्मार्ट गैजेट जैसी लग्जरी चीजों की जुगाड़ में रहते हैं तो वहीं कुछ बस यही उम्मीद करते हैं कि उन्हें आज की कमाई से दो वक्त की रोटी मिल जाए। तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी यह मार्मिक वीडियो देख लीजिए।

यहां देखें दिनभर की कमाई गिनता बुजुर्ग

वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

Back to top button