पंकज त्रिपाठी का 16 सेकंड का ये Video आपको एक बेहतर इंसान बनना सीखा देगा, एक बार जरूर देखें

आप ने देखा होगा कि लोग अक्सर अपनी किस्मत को कोसते रहते हैं। जीवन में कुछ भी परेशानी आती है तो उसे लेकर रोते रहते हैं। लेकिन इस सिचूऐशन में आपका अपनी मुश्किलों का हल ढूँढना चाहिए। अपनी किस्मत खुद बनाना चाहिए। लाइफ में ऐसी ही और भी कई सीखें होती है जो इंसान को मजबूत और काबिल बनाती है। हाल ही में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी भी एक ऐसी ही सीख देते नजर आए।

पंकज त्रिपाठी ने दी जीवन की अहम सीख

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड की दुनिया में जाना माना नाम हैं। उन्हें हम ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, मिमी, न्यूटन और कागज जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाते देख चुके हैं। वहीं वे मिर्जापुर, क्रिमिनल जस्टिस और सेक्रेड गेम्स जैसी वेब सीरीज में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। लोग पंकज की एक्टिंग के अलावा उनके व्यक्तित्व के भी फैन हैं। वे बेहद सिंपल इंसान हैं। उनकी सोच बहुत अच्छी और देसी है। वे जमीन से जुड़े शख्स हैं। उनका बचपन गरीबी और गाँव में बीता है। इसलिए वह देश की मिट्टी की खुशबू अच्छे से जानते हैं।

पंकज त्रिपाठी के यदि कोई इंटरव्यू देखों तो कई काम की बातें सीखने को मिलती है। वे अक्सर जीवन से जुड़ी शानदार सीख देते रहते हैं। हाल ही में भारतीय पुलिस अधिकारी दीपांशु काबरा (Indian Police Officer Dipanshu Kabra) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पंकज त्रिपाठी का एक वीडियो साझा किया है। इसमें पंकज जीवन की एक अहम सीख देते दिखाई दे रहे हैं। काबरा ने इस ट्वीट के साथ कैप्शन में लिखा – बात गहरी है, समझना जरूरी है।

सुविधाएं कम हो तो मजबूत बनता है इंसान

इस वीडियो में पंकज कहते हैं – मैं हमेशा कहता हूं, यदि नदी पर ब्रिज या पुल नहीं है तो इंसान तैरना सीख जाता है। जब सुविधाएं कम हो तो इंसान को उसका रोना नहीं रोना चाहिए। यह चीजें जिंदगी का इशारा है कि वह आपको और भी अधिक मजबूत और ज्यादा बेहतर इंसान बनाना चाहती है।

पंकज त्रिपाठी की यह सीख सोशल मीडिया पर लोगों को बड़ी पसंद आ रही है। हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने कहा कि ‘ये इंसान सच में हुनरमंद है। इसे अभिनय और जीवन का ज्ञान दोनों अच्छे से आता है।’ फिर दूसरे ने कहा ‘पंकज त्रिपाठी की यही बातें उन्हें बाकी स्टार किड्स से अलग बनाती है।’ एक और शख्स लिखता है ‘पंकज सर को मोटीवेशनल स्पीकर बन जाना चाहिए। वे बहुत अच्छी बातें करते हैं। हम उनकी बातों से प्रेरित होते हैं।’

यहां देखें क्या बोले पंकज त्रिपाठी


वैसे आपको पंकज त्रिपाठी की सिखाई ये सीख कैसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Exit mobile version