अध्यात्म

Name Astrology: पढ़ने में होशियार होते हैं इस नाम वाले बच्चे, करते हैं मां बाप का नाम रोशन

कहते हैं नाम में क्या रखा है? लेकिन नाम ज्‍योतिष यानि नेम एस्‍ट्रोलॉजी (Name Astrology) की माने तो यह नाम आपके व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बहुत कुछ कहता है। आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षर बताने जा रहे हैं जिनसे शुरू होने वाले नाम के बच्चे पढ़ने लिखने में बड़े होशियार होते हैं। उनका दिमाग बेहद शार्प और तेज होता है। वे अपनी स्टडी और करियर में अच्छा परफॉर्म करते हैं।

A नाम वाले बच्चे

इस नाम वाले बच्चे बड़े क्रिएटिव माइन्ड के होते हैं। इनका दिमाग बहुत तेज होता है। ये पढ़ाई लिखाई को गंभीरता से लेते हैं। ये बचपन से ही अपने लक्ष्य को लेकर क्लियर रहते हैं। फिर उसी दिशा में अपने प्रयास करते हैं और सफल भी होते हैं। इस नाम के बच्चे माता पिता का नाम रोशन करते हैं। इनकी सोच बाकियों से हटकर होती है। ये लाइफ में कोई बड़ा मुकाम हासिल करते हैं। ये बड़े होकर क्रिएटिव, राजनीति और शिक्षा जैसी फील्ड में करियर बनाते हैं।

K नाम वाले बच्चे

इस नाम के बच्चों में हुनर कूट कूट कर भरा होता है। ये एक साथ कई सारी चीजों में माहिर होते हैं। इनका दिमाग काफी तेज होता है। ये पढ़ाई में हमेशा अव्वल आते हैं। इनके कारण समाज में परिवार का नाम रोशन होता है। ये लाइफ में बहुत सोच समझकर निर्णय लेते हैं। ये निडर स्वभाव के होते हैं। इनका आत्मविश्वास इन्हें आगे तक ले जाता है। ये आसानी से हार मानने वालों में से नहीं होते हैं। इस नाम के बच्चे सरकारी नौकरी, आईटी सेक्टर और बिजनेस में अच्छा करियर बनाते हैं।

P नाम वाले बच्चे

इस नाम के बच्चों का सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का होता है। ये स्वभाव में शरारती और चंचल होते हैं। हालांकि इनके व्यक्तित्व की यही खूबी इन्हें लाइफ में आगे ले जाती है। ये लोगों से मिलने जुलने और अधिक दोस्त बनाने में माहिर होते हैं। लोगों को कैसे अपना फैन बनाना है यह इन्हें बखूबी आता है। ये राजनीति, मार्केटिंग, मनोरंजन जगत जैसी फील्ड में अपना करियर बनाते हैं। इनके अंदर किसी चीज को करने का एक अलग ही जुनून होता है। ये अपने लक्ष्य को हासिल कर के ही दम लेते हैं।

R नाम वाले बच्चे

इस नाम के बच्चों का दिमाग बड़ा तेज चलता है। ये हमेशा लाइफ में नंबर 1 आना चाहते हैं। ये कभी भी मेहनत करने से नहीं घबराते हैं। ये असफलता से मायूस नहीं होते, बल्कि उससे सीखकर आगे बढ़ते हैं। ये अपने साथ दूसरों को भी मोटिवेट करते रहते हैं। यह मिलनसार नेचर के होते हैं। इसलिए अपने जीवन की सभी समस्याएं इनके चाहने वाले दूर कर देते हैं। इनकी खास बात ये है कि ये किसी भी क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं।

Back to top button