राशिफल

Rashifal 22 September: मां लक्ष्मी की कृपा से 4 राशियों का जीवन संवर उठेगा, सुख समृद्धि बढ़ेगी

हम आपको गुरुवार 22 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके बिगड़े हुए कार्य अचानक से बन जाएंगे। परिवार में सुख समृद्धि लगातार बढ़ेगी। व्यवसाय में नए प्रोजेक्ट पर कार्य आरंभ कर सकते हैं।आज आपका व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केंद्र बना देगा। किसी भी समस्या को हल्के में न लें, नुकसान हो सकता है। ध्यान रहे आपको छोटी सी बात का बतंगड़ नहीं बनाना है। दोस्त आपके निजी जीवन में जरूरत से ज़्यादा दखलअंदाज़ी करेंगे। आज किसी भी समस्या को हल्के में न लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं। आज उन्हें कुछ नये अवसर प्राप्त होंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में भी चार चांद लगेगे। घर के किसी सदस्य से संबंधित आज कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आपके सामने आयी हैं। आपके सहकर्मी आपसे नाराज हो सकते हैं। आपके जीवनसाथी का मिजाज आज बढिय़ा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन बहुत ही बेहतर है। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा का योग है। व्यवसाय में, एक नए कार्य का आरम्भ हो सकता है। आज सेहत खिली हुई रहेगी। धन की वृद्धि होगी। निवेश हेतु उचित समय की प्रतीक्षा करें। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें। आप एक नए सौदे को अंतिम रूप दे सकतें हैं, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगा। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लेना बिल्कुल न भूलें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको नए लाभदायक अवसर मिलेंगे। किसी प्रकार का भय भी रहेगा। आज आप अपने घर के रखरखाव की वस्तुओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। आप जो काम कर रहे है उसमें मेहनत के हिसाब से फल अवश्य मिलेगा। आज आपका अपनी माताजी से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है, जिसकी वजह से आपके परिवार के सदस्यों के बीच भी अशांति का माहौल रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका व्यक्तित्व सबको आकर्षित करेगा। व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा। विद्यार्थियों के लिए समय सफलता हासिल करने का है। अपने विवेक से काम करें। न्यायालय से जुड़े मामलो में लापरवाही बिलकुल न करें। कुछ लोगों को आपसे जलन हो सकती है। आप गुस्से में आकर खुद के काम भी बिगाड़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी महत्वकांक्षाएं और बढ़ने की संभावना है। सामाजिक समारोह में शामिल होंगे। आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। उचित रहेगा कि बिना मांगे अपनी राय न दें। पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। दूसरों की सहायता करने से आपको मानसिक सुख प्राप्त होगा। दूसरों के मामलों में न पड़ें, अन्यथा नुकसान आपका ही होगा। आपके दुश्मन आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। किसी ट्रैवलिंग पर बिजी हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव में कमी आएगी और एक दूसरे को अच्छे से समझ पाएंगे जिससे शादीशुदा जीवन संवर उठेगा। कुछ लोग आपकी ओर आकर्षित हो सकते हैं और आपकी बातों में रुचि लेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिये भी दिन अच्छा रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपके रुझान में इजाफा होगा। खुद पर भरोसा रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सितारे आपके पक्ष में हैं जिससे कार्यस्थल में आपकी स्थिति सुधरेगी और आपके काम को मान्यता मिलेगी। सेहत में गिरावट आ सकती है और धन की हानि संभव है, इसलिए कोई बड़ा काम हाथ में ना लें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के बीच कुछ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। अपने पेशे का सम्मान करें क्योंकि यही आपकी आजीविका का साधन है। आर्थिक दृष्टि से कोई भी निर्णय बड़ी ही सतर्कता से लें। काम के सिलसिले में दिन मजबूत रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को अपने गुरुओं का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आप अपने गुण का इस्तेमाल करके धन कमाने में सफल होंगे आपकी इमेज भी अच्छी रहेगी। आज भाग्य आपका साथ देगा जिसकी मदद से आप कम मेहनत के बावजूद सफलता को हासिल करने में सफल होंगे। किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेकर पुण्य का कार्य कर सकते हैं। कुछ आर्थिक कठिनाइयां परेशान करेंगी। आपकी कोई खास प्लानिंग कामयाब हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पिता जी से रिश्ते अच्छे होंगे। कर्जदारों से कुछ कहासुनी हो सकती है। आज आपके लंबित कार्य पूर्ण होंगे। अपने कार्यक्षेत्र में मन लगाकर कार्य करेंगे। आप बॉस को अपने कार्य से प्रभावित करेंगे। यदि नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी। जमीन लेने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए उचित है। थोड़ी अतिरिक्त मेहनत कर आप परिवार वालों के साथ अच्छा समय बीता सकते हैं। लोग आपके काम की सराहना करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कर्जे से मुक्ति पाने में सफल होंगे। आज आपकी किसी बड़ी समस्या का भी समाधान हो सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों को आज कोई जोखिम भरा फैसला लेना पड़ सकता है। आपको अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहेंगे लेकिन मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। अगर आप विद्यार्थी है और हाल ही में आपने कोई परीक्षा दी है तो आपको जबरदस्त सफलता मिलने के आसार हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद होंगे। दफ्तर में आपको अचानक किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अपने छिपे हुए दुश्मनों से सावधान रहें, जो आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत में सुधार आयेगा। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। माता-पिता के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। आपको अपने बड़ों की बातों को नजरअंदाज न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि वे आपका भला ही चाहते हैं।

आपने Rashifal 22 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button