बॉलीवुड

गोविंदा को ले डूबा उनका घमंड ! अगर नहीं की होती ये 5 गलतियां तो आज भी होते हीरो नंबर 1

एक समय था जब गोविंदा की हिंदी सिनेमा में तूती बोलती थी. उनके समकालीन कई कलाकार अब भी बॉलीवुड में सक्रिय है और फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं लेकिन गोविंदा अपना स्टारडम बरकरार नहीं रख सके. गोविंदा का करियर 90 के दशक के बाद लगातार ढलान पर चलते गया.

govinda

गोविंदा किसी पहचान के मोहताज नहीं है. बात डांस की हो या अभिनय की दोनों में ही वे काफी माहिर है. गोविंदा आज भी मशहूर है लेकिन उनका जलवा कम हुआ है. उनके स्टारडम में गिरावट आई है. इसका कारण भी खुद गोविंदा है. साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले गोविंदा ने सालों तल बॉलीवुड पर राज किया.

govinda

गोविंदा को फैंस का काफी प्यार मिला है. आज भी उन्हें फैंस पसंद करते हैं लेकिन उनका वो पहले वाला जादू कायम नहीं है. इसके कई कारण है. कहा जाता है कि गोविंदा को उनका घमंड ले डूबा. उनका गुस्सा और उनके विवादों ने भी उनका करियर ढहा दिया. आइए आपको बताते है कि आखिर गोविंदा से ऐसी कौन सी गलतियां हुई जो उनके करियर को डुबो ले गई.

अनुशासनहीन गोविंदा, करते थे लेटलतीफी…

govinda and david dhawan

गोविंदा को लेकर कहा जाता है कि गोविंदा समय के पाबंद नहीं थे. गोविंदा फिल्मों की शूटिंग के लिए अक्सर देरी से पहुंचते थे. वे घमंड में चूर हो चुके थे. एक समय उनके सिर पर स्टारडम का भूत सवार था और वे लेटलतीफी किया करते थे. लेकिन उनकी यह अनुशासनहीनता आगे जाकर उनके लिए बुरी साबित हुई.

डेविड धवन से विवाद…

govinda and david dhawan

डेविड धवन ने गोविंदा को लेकर काफी फ़िल्में बनाई. दोनों की जोड़ी ने कई सफल फ़िल्में दी. दोनों साथ काम करते-करते एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त भी बन गए थे. लेकिन गोविंदा ने डेविड से झगड़ा कर लिया था. डेविड की 17 फिल्मों के हीरो गोविंदा थे. लेकिन दोनों में किसी बात पर मनमुटाव हो गया और दोनों की दूसरी में दरार आ गई.

सलमान खान संग लड़ाई…

govinda and salman khan

सलमान संग विवाद करने वाले कई स्टार्स का बॉलीवुड में करियर नहीं चला. गोविंदा और सलमान कभी अच्छे दोस्त थे लेकिन दोनों के रिश्ते में दरार आ गई थी. इसका कारण यह था कि जब बॉलीवुड में गोविंदा की बेटी टीना की एंट्री हुई तो सलमान ने उनकी मदद नहीं की थी.

फ़िटनेस पर नहीं दिया ध्यान…

आज के समय में सेलेब्स के लिए फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण होती है लेकिन गोविंदा समय के साथ अपनी फिटनेस पर काम नहीं कर पाए. इस वजह से उन्हें काम भी नहीं मिल रहा था.

राजनीति में प्रवेश…

govinda politics

बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने राजनीति में प्रवेश किया है. कईयों को सियासत रास आई तो कईयों के गले नहीं उतरी. गोविंदा को भी राजनीति में जाना भारी पड़ा. जब राजनीति में गोविंदा का जाना हुआ तो वे इससे उनका फिल्मी करियर भी डगमगाने लगा. अंत में गोविंदा ने राजनीति से तौबा की और बॉलीवुड से भी दूर होते चले गए.

Back to top button