विशेष

पति से तलाक, न फ़िल्में, न विज्ञापन तो कैसे गुजारा करती है करिश्मा कपूर, यहां से कमाती है करोड़ों

जब भी बात हिंदी सिनेमा में 90 के दशक के बेहतरीन कलाकारों की होती है तो लोगों के जेहन में मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर का चहेरा भी उभरता है. इस बात में कोई दो राय नहीं कि करिश्मा कपूर 90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्री हैं. इस दौर में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी.

karisma kapoor

करिश्मा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में की थी. शुरू से ही घर में करिश्मा को फ़िल्मी माहौल मिला था. उनका पूरा परिवार बॉलीवुड की शुरुआत से ही बॉलीवुड से जुड़ा रहा है. उनके माता-पिता बबीता और रणधीर कपूर अपने समय के कलाकार रह चुके हैं.

karisma kapoor

करिश्मा ने माता-पिता और परिवार की राह पर चलते हुए 90 के दशक के पहले साल में बॉलीवुड में कदम रखे थे. साल 1991 में उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ आई थी. इसके बाद करिश्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 90 के दशक में उन्होंने उस दौर के हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया और ढेरों सफल फ़िल्में दी.

karisma kapoor

करिश्मा की सफल फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है. 90 के दशक में उन्होंने अपनी अदाकारी से हर किसी का दिल जीत लिया था. बात उनके निजी जीवन की करें तो पांच साल के अफेयर के बाद उनकी सगाई अभिषेक बच्चन से हुई थी. लेकिन दोनों की सगाई टूट गई थी. इसके बाद साल 2003 में उन्होंने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी.

karisma kapoor and sanjay kapoor

शादी के बाद संजय और करिश्मा दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल के बेटे का नाम कियान राज कपूर और बेटी का नाम समायरा राज कपूर है. लेकिन शादी के 13 सालों के बाद करिश्मा और संजय ने साल 2016 में तलाक ले लिया था. दोनों बच्चों की कस्टडी करिश्मा को मिली.

karisma kapoor

करिश्मा मुंबई में अपने दोनों बच्चों के साथ रहती हैं. लेकिन सवाल उठता है कि करिश्मा आखिर बच्चों का खर्च कैसे उठाती है. वे लंबे समय से एक्टिंग से दूर है. न फ़िल्में करती है और न ही विज्ञापन. फिर भला उनका और उनके बच्चों का गुजारा कैसे होता है.

karisma kapoor

करिश्मा ब्रांड एंडोर्समेंट से हर साल करोड़ों रूपये कमा लेती हैं. वे एक कंपनी में शेयरहोल्डर भी है. वहां से भी उनकी अच्छी कमाई हो जाती है. वहीं संजय कपूर बच्चों की परवरिश के लिए उन्हें हर माह 10 लाख रूपये देते है. इसके अलावा उन्होंने करिश्मा को एक घर भी दिया था.

इतने करोड़ की संपत्ति और लग्जरी गाड़ियों की मालकिन हैं करिश्मा…

karisma kapoor

करिश्मा के पास Mercedes Benz S Class, Lexus LX 470, Mercedes Benz E Class, BMW 7 Series और Audi Q7 जैसी महंगी और लग्जरी कारें है. वहीं उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वे कुल 93 करोड़ रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं.

karisma kapoor

Back to top button